बिहार

bihar

ETV Bharat / state

कोर्ट में पेशी, मौर्या लोक में लंच, यूं गुजरा राहुल गांधी का पटना में 'सुपर SATURDAY'

राहुल गांधी के पहुंचते ही वहां समर्थकों की भीड़ लग गई. कई फैन्स भी वहां पहुंच गए. साथ में कांग्रेस के कई विधायक राहुल गांधी के साथ मौर्या लोक पहुंचे.

By

Published : Jul 6, 2019, 4:17 PM IST

Updated : Jul 6, 2019, 4:36 PM IST

राहुल गांधी

पटना: मानहानि मामले में कोर्ट से जमानत मिलने के बाद कांग्रेस नेता राहुल गांधी सीधे राजधानी के प्रसिद्ध बसंत विहार रेस्टोरेंट पहुंचे. भूख लगने के बाद राहुल गांधी ने वहां डोसा का लुत्फ उठाया. बताया जाता है कि डोसा राहुल गांधी को काफी पसंद है.

पेशी के बाद राहुल गांधी को भूख लगी तो उन्होंने कार्यकर्ताओं से खाना खाने की इच्छा जताई. राहुल ने अपना पसंदीदा लंच डोसा के बारे में भी बताया. यह सुन कांग्रेस नेताओं ने उन्हें प्रसिद्ध मौर्या लोक का डोसा खाने का सुझाव दे दिया. इसके बाद राहुल गांधी ने काफिले को मौर्या लोक चलने का आदेश दिया. राहुल गांधी के पहुंचते ही वहां समर्थकों की भीड़ लग गई. कई फैन्स भी वहां पहुंच गए. साथ में कांग्रेस के कई विधायक राहुल गांधी के साथ मौर्या लोक पहुंचे.

मौर्या लोक में राहुल गांधी

राहुल की एक झलक पाने को उमड़ी भीड़
राहुल गांधी के रेस्टोरेंट पहुंचते ही वहां लोगों की भीड़ लग गई. मौके पर मौजूद सभी लोग राहुल की एक झलक पाने, उनसे हाथ मिलाने और उनके साथ तस्वीर खिंचवाने की होड़ में लग गए. इस दौरान राहुल के साथ कांग्रेस के कई नेता मौजूद थे.

मौर्या लोक में राहुल गांधी

मौजूद लोगों से मिले राहुल
राहुल के काफिले में मौजूद कांग्रेस विधायक अमित कुमार टुन्ना ने भी उनके साथ लंच किया. लंच के बाद उन्होंने कहा इस रेस्टोरेंट के मशहूर व्यंजन का उन्होंने लुत्फ उठाया है और साथ ही वहां मौजूद लोगों से भी मिले.

अमित कुमार टुन्ना, कांग्रेस विधायक

राहुल ने जताई खाने की इच्छा- शकील अहमद
वहीं, कांग्रेस विधायक शकील अहमद खान ने बताया कि खाने का वक्त था, उन्होंने इच्छा जताई तो यहां का सुझाव दिया गया. उन्होंने यहां का सबसे फेमस डोसा का लुत्फ उठाया. इसके आलावा कोई विशेष बातें नहीं हुई है.

शकील अहमद खान, कांग्रेस विधायक

इससे पहले कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को कोर्ट ने जमानत दे दी. मानहानि के मामले में पटना के सिविल कोर्ट में शनिवार को सुनवाई हुई. राहुल गांधी सुनवाई के लिए पटना पहुंचे थे.

एमपी-एमएलए कोर्ट में हुए पेश
बता दें कि राहुल गांधी के पेशी सिविल कोर्ट के एमपी एमएलसी कोर्ट में हुई. कोर्ट ने 10 हजार के निजी मुचलके पर उन्हें जमानत दी है. पेशी से पहले बड़ी सख्या में समर्थक कोर्ट के पास पहुंचे थे. वे राहुल गांधी के जिंदाबाद के नारे लगा रहे थे.

पेशी से पहले किया था टवीट
राहुल गांधी ने ट्वीट में लिखा है कि मैं दोपहर दो बजे पटना के सिविल कोर्ट में पेश होने के लिए आऊंगा. मेरे राजनीति विरोधी बीजेपी और आरएसएस कोर्ट में केस कर मुझे परेशान और डरना चाहती है.

सुशील मोदी ने किया था केस
बता दें कि बेंगलुरु में लोकसभा चुनाव के प्रचार के दौरान राहुल गांधी ने कहा था कि 'चौकीदार 100 फीसदी चोर है. सारे चोरों के उपनाम मोदी क्यों हैं. इस बयान के बाद सुशील मोदी भड़क गए थे. इस बयान को लेकर सुमो ने राहुल गांधी के खिलाफ मानहानि का मुकदमा दायर किया था. पटना सीजेएम कोर्ट में यह केस दायर किया था.

Last Updated : Jul 6, 2019, 4:36 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details