बिहार

bihar

ETV Bharat / state

स्थापना दिवस पर तेजस्वी के बचाव में उतरी राबड़ी, नेताओं और कार्यकर्त्ताओं की जमकर लगाई क्लास

राबड़ी ने कहा कि कुर्ता पायजामा पहने कार्यकर्त्ताओं को जनता पहचान नहीं रही है. कुर्ता पजामा पहनने से कुछ नहीं होने वाला, बल्कि सड़कों पर संघर्ष करना पड़ेगा. हार के सभी दोषी हैं. तेजस्वी ने अकेले लगभग 200 से ऊपर सभाएं भी की.

By

Published : Jul 6, 2019, 2:07 AM IST

पूर्व सीएम राबड़ी देवी

पटना: राजद सुप्रीमों लालू प्रसाद यादव के अनुपस्थिति में पार्टी का 23 वां स्थापना दिवस मनाया गया. पार्टी का स्थापना दिवस पटना स्थित प्रदेश मुख्यालय में मनाया गया. इस मौके पर पूर्व सीएम राबड़ी देवी और तेजप्रताप यादव सहित कई वरिष्ठ नेता मौजूद रहे.

नेताओं कार्यकर्त्ताओं को क्लास लगाती राबड़ी

विपक्ष के साथ पार्टी नेताओं पर बरसी राबड़ी
प्रदेश कार्यालय में 23 वां स्थापना दिवस कार्यक्रम में लोगों को संबोधित करते हुए विपक्ष पर जमकर बरसी. राबड़ी के निशाने पर विपक्ष के साथ-साथ पार्टी के नेता भी रहे. पार्टी नेताओं पर भड़ास निकालते हुए कहा कि सदन की कार्रवाई में प्रोसीडिंग सदन में पढ़ कर नहीं आते हैं. नेता सिर्फ आराम परमाने में लगे रहते हैं.

राजद सुप्रीमों लालू प्रसाद की तस्वीर के साथ राबड़ी देवी

नेता, विधायक और कार्यकर्त्ताओं की लगाई क्लास
विधायकों और पार्टी नेताओं को क्लास लगाते हुए कहा कि कुर्ता पजामा पहन घूमने से नहीं होगा. जनता के पास जाइए. चुनाव का इंतजार नहीं करना है, हमेशा जनता के बीच रहिए. कार्यकर्त्ता भी नेता की तरह ही कुर्ता पायजामा पहन घूम रहे हैं. यही कारण है कि जनता पहचान इनको पहचान नहीं रही है. कुर्ता पजामा पहनने से कुछ नहीं होने वाला, बल्कि सड़कों पर संघर्ष करना पड़ेगा.

पार्टी को टूटने नहीं देंगे
चुनाव परिणाम को लेकर राबड़ी देवी ने कहा कि आजकल के वोटर बिकाऊ हो गए हैं. पैसा लेकर वोट देते हैं. राबड़ी देवी ने कहा कि वर्कर्स भी पैसा खोजते हैं, जो पूरी तरह से गलत है. राजद में चुनाव के बाद चल रहे उथल-पुथल पर भी राबड़ी देवी बोलती नजर आयी. उन्होंने कहा कि पार्टी को टूटने नहीं देना है. पार्टी को एकजुट रखना है. हम अब संघर्ष करेंगे. भारत सरकार हो या राज्य सरकार, कोई भी काम नहीं कर रहा है. सब पेट भरने में लगे हुए हैं. उदय नारायण चौधरी और शिवानंद तिवारी पर चुटकी लेते हुए कहा कि सीनियर नेता हमारे यहां सत्ता में भी रहे हैं. कुछ लोग पार्टी छोड़ कर चले गए लेकिन फिर वापस लौट कर घर वापस आ गए.

तेजस्वी का किया बचाव
पार्टी कार्यालय में नेता प्रतिपक्ष को नहीं पहुंचने के सवाल पर तेजस्वी यादव का बचाव करते हुए कहा कि 'पार्टी के अंदर तेजस्वी अकेले क्या करेंगे'. सभी बड़े नेताओं को घूमना चाहिए. सिर्फ चुनाव में घूमने से नहीं होगा. हार के लिए सिर्फ तेजस्वी दोषी नहीं हैं बल्कि 'हमसब भी हार के लिए दोषी हैं'. तेजस्वी ने लोकसभा चुनाव में अकेले लगभग 200 से ऊपर सभाएं भी की थी.

पूर्व सीएम राबड़ी देवी

महिलाअध्यक्ष कांति सिंह को लगाई फटकार
महिला विंग के राष्ट्रीय अध्यक्ष कांति सिंह को राबड़ी देवी ने फटकार लगाई. कांति सिंह को बताना चाहिए कि कितने राज्यों में गयी हैं. पार्टी से कितने महिलाओं को जोड़ने का काम किया है. प्रदेश अध्यक्ष आभा लता को भी राबड़ी देवी ने फटकार लगाई. इस मौके पर महिला कार्यकर्त्ता मुनि रजक पार्टी कार्यकारत्ताओं को आर्थिक मदद करने की अपील की. हालांकि राबड़ी ने इसे अनसुना कर दिया.

राबड़ी देवी की प्रमुख बातें

  • प्रोसीडिंग को पढ़ कर सदन में नहीं आते हैं विधायक.
  • पार्टी को टूटने नहीं देंगे
  • वोटर के साथ बिकाऊ हो गए हैं वर्कर्स भी पैसा खोजते हैं, जो पूरी तरह से गलत है.
  • कुर्ता पायजामा पहने कार्यकर्त्ताओं को जनता पहचान नहीं रही है.
  • कुर्ता पजामा पहनने से कुछ नहीं होने वाला, बल्कि सड़कों पर संघर्ष करना पड़ेगा.
  • हार के लिए सभी दोषी हैं. तेजस्वी ने अकेले लगभग 200 से ऊपर सभाएं की.
  • महिला विंग के राष्ट्रीय अध्यक्ष कांति सिंह और प्रदेश अध्यक्ष आभा लता को लगाई फटकार

ABOUT THE AUTHOR

...view details