बिहार

bihar

ETV Bharat / state

पटना में स्वतंत्रता दिवस समारोह की तैयारियां जोरों पर, DM कुमार रवि ने लिया जायजा

जिलाधिकारी ने कहा कि लोग किसी अफवाह पर ध्यान न देकर पहले पूरे मामले की जानकारी लें. सूचना का सत्यापन जरूर करें तब किसी नतीजे पर पहुंचे.

By

Published : Aug 12, 2019, 2:27 PM IST

ििि

पटनाःस्वतंत्रता दिवस समारोह यानी15 अगस्त पटना के गांधी मैदान में हर साल बड़े ही धूमधाम से मनाया जाता है. इसकी तैयारियां जोरों पर है. स्वतंत्रता दिवस की झांकी और परेड को देखने दूरदराज से लोग गांधी मैदान पहुंचते हैं. इस दौरान गांधी मैदान का जायजा लेने डीएम कुमार रवि पहुंचे. जिनसे ईटीवी भारत संवाददाता ने बात की.

गांधी मैदान में जोरों पर स्वतंत्रता दिवस समारोह की तैयारी

सुरक्षा की है मुकम्मल व्यवस्था
स्वतंत्रता दिवस की जानकारी देते हुए जिलाधिकारी कुमार रवि ने बताया कि स्वतंत्रता दिवस समारोह को लेकर जिला प्रशासन ने सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए हैं. उन्होंने बताया की गांधी मैदान के अंदर और बाहर की सुरक्षा को जिला प्रशासन की ओर से चाक चौबंद किया गया है. दर्शकों के बैठने के लिए दर्शक दीर्घा तैयार कर ली गई है. गांधी मैदान और उसके आस-पास की सुरक्षा को लेकर जिला प्रशासन सुरक्षा व्यवस्थाओं को फाइनल टच दे रहा है.

अस्थाई थाना

CCTV से होगी निगरानी
जिलाधिकारी ने बताया कि पूरे गांधी मैदान पर सुरक्षा के दृष्टिकोण से तीसरी निगाह की नजर रहेगी. इसके साथ ही गांधी मैदान में एक अस्थाई थाने का भी निर्माण किया गया है. इस अवसर पर आने वाले वीआईपी लोगों के लिए अस्थाई टॉयलेट की भी व्यवस्था इस बार गांधी मैदान में की गई है.

अस्थाई टॉयलेट

'अफवाहों पर ध्यान ना दें'
डीएम कुमार रवि ने लोगों को अफवाहों पर ध्यान न देने की बात भी कही. जिलाअधिकारी ने बताया कि पर्व के लिए ही नहीं अन्य दिनों के लिए भी लोगों में जागरूकता होनी चाहिए. खासकर लोग किसी अफवाह पर ध्यान न देकर पहले इस मामले की पूरी जानकारी लें. सूचना का सत्यापन जरूर कर लें. जरूरत पड़े तो इलाके की पुलिस को जरूर इसकी सूचना दें.

ABOUT THE AUTHOR

...view details