बिहार

bihar

Opposition Meeting : 'फूट डालने के लिए संघ की ओर से लगाया गया ऐसा पोस्टर'- विवादित Poster हटाकर बोली AAP

By

Published : Jun 22, 2023, 2:23 PM IST

Updated : Jun 22, 2023, 2:30 PM IST

बिहार की आम आदमी पार्टी ने उस विवादित पोस्टर को हटा लिया जिसमें केजरीवाल को प्रधानमंत्री का भावी उम्मीदवार बताकर नीतीश कुमार पर तंज कसा था. आप ने इसे आरएसएस की साजिश करार दिया और पोस्टर लगाने वाले पर ये बड़ा दावा भी किया- पढ़ें

Poster Politcs in Bihar
Poster Politcs in Bihar

फूट डालने वाले पोस्टर लगाने वालों पर बरसी आप

पटना: गुरुवार की सुबह-सुबह बिहार में पोस्टर पॉलिटिक्सके चलते राजनीति गरमा गई. एक ओर जहां दिल्ली सीएम अरविंद केजरीवाल बैठक में शामिल होने पटना आ रहे हैं तो वहीं दूसरी ओर कथित आप समर्थक ने नीतीश के विरोध में पोस्टर लगा दिया जिसमें 'नीतीश कुमार को नरेंद्र मोदी का खासम खास'बताया गया था. हालांकि बिहार की आम आदमी पार्टी ने इस पोस्टर को अधीकृत पोस्टर नहीं बताया है. उन्होंने कहा कि ये साजिशन लगाया गया है. दावा किया गया है कि पोस्टर लगाने वाला शख्स आम आदमी पार्टी का कार्यकर्ता भी नहीं है.

ये भी पढ़ें- Opposition Meeting: 'ये नीतीश कुमार है.. मोदी जी का खासमखास', केजरीवाल समर्थक ने लगाया पटना में पोस्टर

'फूट डालने के लिए लगाया गया पोस्टर': दरअसल, आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ताओं की ओर से अरविंद केजरीवाल के स्वागत में जगह-जगह बैनर पोस्टर लगाए गए हैं. लेकिन इसी बीच विकास कुमार ज्योति नाम के कथित आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ता द्वारा लगाया गया विवादित पोस्टर सुबह-सुबह राजनीति का केंद्र बन गया. पोस्टर का मामला जैसे ही संज्ञान में आया तो आम आदमी पार्टी की ओर से इस पोस्टर को हटा दिया गया. बिहार आम आदमी पार्टी की ओर से कहा गया है कि विवादित पोस्टर लगाकर लोग विपक्षी दलों में फूट डालने की जो साजिश कर रहे हैं वह कामयाब नहीं होगा.

कार्यकर्ताओं ने हटाया विवादित पोस्टर: जहां-जहां यह पोस्टर लगा था, सभी जगह से यह पोस्टर हटाया गया और पार्टी नेताओं ने कहा कि ''विकास कुमार ज्योति नाम का कोई कार्यकर्ता आम आदमी पार्टी से नहीं जुड़ा हुआ है. और यह विपक्षी एकजुटता में फूट डालने के लिए संघ की सोची समझी साजिश है.'' आम आदमी पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता बबलू प्रकाशने बताया कि ''सुबह-सुबह जब पता चला कि पटना में इस प्रकार का विवाद पोस्टर लगाया गया है, तो पार्टी हरकत में आई और ऐसे पोस्टर को खोज खोज कर हटाया गया. इनकम टैक्स चौराहा पर भी यह विवादित पोस्टर लगा था जिसे उन लोगों ने हटाया है. यह पोस्टर विकास कुमार नाम के जिस युवक ने लगाया था वह पार्टी का कार्यकर्ता भी नहीं है.''

घबराहट में लगाया गया पोस्टर: आप ने निशाना साधते हुए कहा कि विपक्षी एकजुटता से प्रदेश में कुछ लोग घबराए हुए हैं. इसी के लिए एकजुटता में फूट डालने के लिए इस प्रकार का पोस्टर लगाया गया. उन्होंने बताया कि नीतीश कुमार अरविंद केजरीवाल जैसे तमाम बड़े नेता एकजुट होकर के 2024 में केंद्र से भाजपा को हटाने के लिए रणनीति तैयार करेंगे. इसी से कई लोग घबराए हुए हैं. इस प्रकार का विवादित पोस्टर संघ की ओर से लगाया गया है. जनता यह सब अच्छे से समझ रही है.


केजरीवाल के पटना आगमन पर पार्टी में उत्साह: आम आदमी पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता बबलू प्रकाश ने बताया कि अरविंद केजरीवाल के आगमन को लेकर के कार्यकर्ताओं में उत्साह है. उनके स्वागत के लिए हजारों की तादाद में कार्यकर्ता एयरपोर्ट पर फूल माला गाजे-बाजे के साथ स्वागत की तैयारी में लगे हुए हैं. कुछ मिनट आराम करने के बाद अरविंद केजरीवाल और भगवंत मान गुरुद्वारा में मत्था टेकने जाएंगे. उन्होंने कहा कि पार्टी की ओर से दिल्ली सरकार के खिलाफ लाए गए केंद्र के अध्यादेश पर चर्चा कराने की मांग की गई है. अब देखना है कि इस बैठक में क्या कुछ निकल कर सामने आता है.

Last Updated : Jun 22, 2023, 2:30 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details