बिहार

bihar

NPR पर RJD ने उठाए सवाल तो BJP ने कहा- यह हमारे संकल्प पत्र का हिस्सा

By

Published : Jan 8, 2020, 9:52 PM IST

बिहार में नेशनल पॉपुलेशन रजिस्टर को लेकर पक्ष और विपक्ष आमने-सामने है. महागठबंधन नेता लगातार केंद्र सरकार के मंसूबों पर सवाल खड़े कर रहे हैं. राजद उपाध्यक्ष शिवानंद तिवारी ने कहा है कि एनपीआर जैसे महत्वपूर्ण निर्णय का ऐलान भी भाजपा पार्टी दफ्तर से करती है.

patna
patna

पटनाः बिहार में एनपीआर को लेकर सियासी संग्राम जारी है. एक तरफ राजद नेता भाजपा के मंसूबे पर सवाल खड़े कर रहे हैं. वहीं, दूसरी तरफ भाजपा के नेता भी उन पर पलटवार कर रहे है.

घोषणा पत्र को लेकर सियासी संग्राम
बिहार में नेशनल पॉपुलेशन रजिस्टर को लेकर पक्ष और विपक्ष आमने-सामने है. महागठबंधन नेता लगातार केंद्र सरकार के मंसूबों पर सवाल खड़े कर रहे हैं. राजद उपाध्यक्ष शिवानंद तिवारी ने कहा है कि एनपीआर जैसे महत्वपूर्ण निर्णय का ऐलान भी भाजपा पार्टी दफ्तर से करती है. भाजपा अपने संकल्प पत्र और घोषणा पत्र की बात कहती है और विपक्ष संविधान की बात करता है. उन्होंने कहा कि सवाल यह उठता है कि घोषणा पत्र और संविधान में प्राथमिकता किसको दी जाए.

देखे पूरी रिपोर्ट

ये भी पढ़ेःसंजय पासवान अमित शाह के बयान की कर रहे हैं अवहेलना- JDU

जनसंघ के जमाने से ही भाजपा एनपीआर को लेकर गंभीर
राजद के आरोपों पर पलटवार करते हुए भाजपा के कला संस्कृति मंत्री प्रमोद कुमार ने कहा है कि एनपीआर महात्मा गांधी का सपना था और कांग्रेस के समय देश में एनपीआर लाने का फैसला लिया गया था. आज अगर भाजपा एनपीआर को देश में लागू कर रही है तो विपक्ष के नेता बेचैन क्यों हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details