बिहार

bihar

ETV Bharat / state

शिव की जाति पर बिहार में सियासी हलचल तेज, शुरू हुआ आरोप-प्रत्यारोप का दौर

राज्यपाल के अभिनंदन समारोह में मंत्री ब्रजकिशोर बिंद ने कहा था कि भगवान शिव बिंद जाति के थे. इस बयान के बाद प्रदेश में सियासत तेज हो गई है.

By

Published : Aug 28, 2019, 8:37 PM IST

Updated : Aug 28, 2019, 10:39 PM IST

पटना

पटना: भगवान शिव की जाति पर मंत्री ब्रजकिशोर बिंद के दिए बयान पर प्रदेश में राजनीति गरमा गई है. इस बयान को लेकर विपक्ष ने बीजेपी पर हमला बोला है. वहीं, बीजेपी इस बयान का बचाव करते दिख रही है.

जदयू के प्रवक्ता राजीव रंजन ने इस बयान को दुर्भाग्यपूर्ण बताया. उन्होंने कहा कि ऐसे बयानों से नेताओं को तो जरूर बचना चाहिए. यह बयान हास्यासपद है. पार्टी के शीर्ष नेताओं को इस पर संज्ञान लेना चाहिए.

भगवान शिव की जाति पर बयानबाजी

'यह श्रद्धा का प्रकटीकरण है'
राजद के प्रदेश अध्यक्ष रामचंद्र पूर्वे ने कहा कि हर जाति के लोग अपने को भगवान से जोड़ने का काम करते हैं. जाति को बढ़ाने का काम करते हैं. इस मुद्दे पर टीका-टिप्पणी नहीं करना चाहता हूं. वहीं, बीजेपी के प्रवक्ता प्रेम रंजन पटेल ने कहा कि भगवान की कोई जाति नहीं होती है. भगवान को किसी भी रूप में मनाना ही महत्वपूर्ण है. यह श्रद्धा का प्रकटीकरण है.

मंत्री ब्रजकिशोर बिंद ने दिया था बयान
बता दें कि बिहार सरकार में खनन मंत्री ब्रजकिशोर बिंद ने दावा किया है कि भगवान शिव बिंद जाति के थे. उन्होंने कहा कि हमारे पास ऐतिहासिक साक्ष्य भी हैं. जो इस बात की पुष्टि करता है. मंत्री ब्रजकिशोर बिंद राज्यपाल के अभिनंदन समारोह में यह बयान दिया था. इस बयान के बाद प्रदेश में राजनीतिक बयानबाजी तेज है.

Last Updated : Aug 28, 2019, 10:39 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details