बिहार

bihar

By

Published : Feb 26, 2020, 4:50 PM IST

ETV Bharat / state

पटना: प्रिंटिंग प्रेस के गोदाम में छापेमारी, 9 करोड़ रुपये की डुप्लीकेट किताब बरामद

पटना में बुक पब्लिकेशन प्रतिनिधि और पुलिस की टीम ने प्रिंटिंग प्रेस के गोदाम में छापेमारी के दौरान 9 करोड़ के नकली किताब बरामद की. बिहार बुक पब्लिकेशन के अधिकारी संजीव कुमार ने बताया कि नकली किताब का कारोबार काफी फल-फूल रहा है. जिसके सरकार के राजस्व की क्षति हो रही है.

patna
डुप्लीकेट किताब बरामद

पटना: राजधानी के गोपालपुर थाना क्षेत्र के इलाही बाग इलाके में गुप्त सूचना के आधार पर बुक पब्लिकेशन प्रतिनिधि और पुलिस की टीम ने एक प्रिंटिंग प्रेस के गोदाम में छापेमारी की. जहां से बीटीबीसी की सरकारी और भारती भवन पब्लिकेशन समेत कई पब्लिकेशन की नकली किताब बरामद की गई. साथ ही गोदाम को भी सील कर दिया गया है. वहीं, गोदाम के मालिक के भाई दीपक कुमार को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है.

9 करोड़ रुपये की डुप्लीकेट किताब बरामद
बिहार बुक पब्लिकेशन के अधिकारी संजीव कुमार ने बताया कि डुप्लीकेट किताब की छपाई करने की सूचना पर हाजीपुर इलाके के प्रिंटिंग प्रेस में छापेमारी की गई थी. जहां से भारी मात्रा के डुप्लीकेट किताबें बरामद की गई. साथ ही इलाही बाग स्थित किताब के गोदाम में छापेमारी की गई. जहां से बीटीबीसी की सरकारी और भारती भवन पब्लिकेशन समेत कई पब्लिकेशन के लगभग 9 करोड़ रुपये की डुप्लीकेट किताब बरामद की गई.

देखें पूरी रिपोर्ट

मामले की छानबीन में जुटी पुलिस
बिहार बुक पब्लिकेशन के अधिकारी संजीव कुमार ने बताया कि पुलिस की टीम ने दो दिन लगातार प्रिटिंग प्रेस में छापेमारी की. इस दौरान भारी मात्रा में बिहार पब्लिकेशन की नकली किताब बरामद हुई. पुलिस मामले की छानबीन में जुट गई है. साथ ही उन्होंने कहा कि नकली किताब का कारोबार काफी फल-फूल रहा है. जिसके सरकार के राजस्व की क्षति हो रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details