बिहार

bihar

ETV Bharat / state

कुत्तों का आरामगाह बना PMCH का सर्जिकल वार्ड, अस्पताल प्रबंधन ने झाड़ा अपना पल्ला

अस्पताल प्रबंधन ने बताया कि फिलहाल अस्पताल के अधीक्षक मौजूद नहीं हैं. उन्हें फोन पर मामले की जानकारी दे दी गई है. जिम्मेवार लोगों के खिलाफ उचित कार्रवाई की जाएगी.

By

Published : Oct 13, 2020, 8:40 AM IST

PMCH का सर्जिकल वार्ड
PMCH का सर्जिकल वार्ड

पटना:पीएमसीएच के राजेंद्र सर्जिकल वार्ड परिसर आवारा कुत्तों के लिए आरामगाह बना हुआ है. सोमवार को दर्जनों कुत्ते सर्जिकल वार्ड परिसर में अलग-अलग घूमते नजर आए. हालांकि, अस्पताल परिसर से कुत्ते को हटाने के लिए अस्पताल प्रबंधन या फिर किसी सिक्योरिटी गार्ड ने जहमत तक नहीं उठाई.

सिक्योरिटी गार्ड को किया जाएगा निर्देशित
इस मसले पर जब ईटीवी भारत संवाददाता ने अस्पताल प्रबंधन से जानना चाहा तो, प्रबंधन ने कहा कि अस्पताल के अधीक्षक फिलहाल अस्पातल परिसर में नहीं हैं. फोन पर उनको मामले की जानकारी दे दी गई है. प्रबंधन ने जिम्मेवार लोगों पर उचित कार्रवाई करने का आश्वाशन देकर अपने पल्ला भी झाड़ लिया.

सर्जिकल वार्ड परिसर में आराम फरमाते कुत्ते

बिमारियों को दिया जा रहा बढ़ावा
गौरतलब है कि पीएमसीएच राज्य के सबसे प्रतिष्ठित अस्पतालों में से एक है. अस्पताल में दूरदराज के क्षेत्र अच्छी चिकित्सीय सुविधा के आस में आते हैं. हालांकि, अस्पताल में इलाज कराने के लिए आए मरीज महज कुछ घंटो के बाद ही कुव्यस्था के नाम पर प्रबंधन को जमकर कोसते हैं.

ईटीवी भारत की रिपोर्ट

बता दें कि अस्पताल परिसर के आसपास कुत्ते के काटने से कई बार मरीज घायल भी हो चुकें हैं. अस्पताल परिसर के बाहर समेत कई बार लावारिस कुत्ते अस्पताल की इमरजेंसी, ओपीडी, आपरेशन थिएटर में घूमते या फिर आराम फरमाते नजर आते हैं. लेकिन अस्पताल प्रबंधन ने इस ओर कोई गंभीरता नहीं दिखा रही है.

PMCH का सर्जिकल वार्ड

ABOUT THE AUTHOR

...view details