बिहार

bihar

दानापुर में जलजमाव से स्थानीय लोग परेशान, प्रदर्शन करने का लिया निर्णय

By

Published : Sep 29, 2020, 3:49 PM IST

दानापुर में जलजमाव से स्थानीय लोग काफी परेशान हैं. पार्षद गीता देवी ने प्रशासन पर जल निकासी के नाम पर डीजल का बंदरबांट किये जाने का आरोप लगाया है.

danapur
दानापुर में जलजमाव

पटना:दानापुर नगर पर्षद के वार्ड 20 के न्यू गोसाई टोला में महीनों से जलजमाव की समस्या है. जिसकी वजह से लोगों को काफी परेशानी हो रही है. जिससे बीमारी फैलने की आशंका बनी हुई है. जल निकासी के लिए लगाये मोटर पंप से भी जल निकासी नहीं होने पर वार्ड पार्षद से लेकर मोहल्ले के लोगों में आक्रोश व्याप्त है.

100 लीटर डीजल की पर्ची
मिली जानकारी के अनुसार जल निकासी के लिए मोटर पंप में प्रत्येक दिन 100 लीटर डीजल की पर्ची नगर प्रशासन की ओर से दिया जाता है. इसके बावजूद भी जल निकासी नहीं होने पर वार्ड पार्षद गीता देवी और पूर्व पार्षद अजय कुमार ने पार्षद के कार्यपालक पदाधिकारी संजीव कुमार से गुहार लगायी है.

डीजल का बंदरबांट
व्हाट्सएप पर सूचना देने के बाद भी जल निकासी के लिए कोई उचित पहल नहीं की गयी. पार्षद गीता देवी ने प्रशासन पर जल निकासी के नाम पर डीजल का बंदरबांट किये जाने का आरोप लगाया है. उन्होंने बताया कि जल निकासी के लिए ठेकेदार के माध्यम से मोटर पंप लगाये गये हैं. उसके बाद भी जल निकासी नहीं हो पा रही है.

जल निकासी के लिए मोटर पंप
पार्षद ने बताया कि प्रशासन की ओर से 40 वार्डों में जल निकासी के लिए करीब 70 मोटर पंप लगाये गये हैं. जिसमें प्रशासन और ठेकेदार के माध्यम से जल निकासी के लिए मोटर पंप लगाये गये हैं. दानापुर नगर परिषद में जल निकासी को लेकर हजारों लीटर डीजल प्रति नगर प्रशासन और ठेकेदार के मिली भगत से घोटाला किया जा रहा है.

प्रदर्शन करने का निर्णय
प्रत्येक मोटर पंप के लिये पार्षद प्रशासन की ओर से करीब एक हजार लीटर डीजल पर्ची काटा जाता है. वहीं वार्ड पार्षद ने धमकी देते हुई कहा कि अगर जल निकासी नहीं हुआ तो, बाध्य होकर मोहल्ले के लोगों ने पार्षद कार्यालय में घेराव-प्रदर्शन करने का निर्णय लिया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details