बिहार

bihar

ETV Bharat / state

नए नागरिकता कानून और महिला सुरक्षा को लेकर 19 दिसंबर को छात्र संगठनों का बिहार बंद

पटना विश्वविद्यालय की छात्रा के साथ हुए सामूहिक दुष्कर्म के विरोध में प्रदर्शन कर रहे छात्रों पर पुलिस ने शनिवार को जमकर लाठी बरसायी थी. जिसके विरोध में पटना विवि के छात्र संगठनों 19 दिसंबर को बिहार बंद करने का एलान किया है.

By

Published : Dec 15, 2019, 5:21 PM IST

patna university
patna university

पटना: पटना विश्वविद्यालय के विभिन्न छात्र संगठनों की ओर से 19 दिसंबर को नागरिकता कानून और महिला सुरक्षा के मुद्दे को लेकर बिहार बंद करने का ऐलान किया गया है. इसकी सूचना छात्र संगठनों ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में दी. इसमें एआईएसएफ, आईसा, एनएसयूआई, छात्र रालोसपा, दिशा छात्र संघ, जन अधिकार छात्र परिषद समेत 10 से ज्यादा छात्र संघ के प्रतिनिधि शामिल हुए.

19 को छात्र करेंगे बिहार बंद
पटना विश्वविद्यालय की छात्रा के साथ हुए सामूहिक दुष्कर्म के विरोध में प्रदर्शन कर रहे छात्रों पर पुलिस ने शनिवार को जमकर लाठी बरसायी थी. जिसके विरोध में पटना विवि के छात्र संगठनों ने 19 दिसंबर को बिहार बंद करने का एलान किया है.

छात्र संगठन हुआ एकजुट
पीडीएसएफ की आकांक्षा ने कहा कि देश में महिलाओं के खिलाफ बढ़ रही घटनाओं पर प्रदर्शन कर रहे छात्र-छात्राओं पर पुलिस ने जिस प्रकार लाठीचार्ज किया है और आंसू गैस छोड़े हैं यह बहुत ही दुर्भाग्यपूर्ण है. आकांक्षा ने कहा कि प्रशासन के इस रवैए के खिलाफ अखिल भारतीय स्तर पर सभी छात्रों को एकजुट होने की जरूरत है. जिसकी शुरुआत 19 तारीख को बंद बुलाकर किया जा रहा है.

पीयू के छात्र संगठन ने किया प्रेस वार्ता

बिहार बंद को देंगे आंदोलन का रूप
एआईएसएफ के राष्ट्रीय महासचिव सुशील कुमार ने बताया कि नागरिकता कानून और महिलाओं के खिलाफ बढ़ते अत्याचार के मुद्दे पर सभी डेमोक्रेटिक विचारधारा के छात्र संघ की ओर से बिहार बंद का 19 दिसंबर को आह्वान किया गया है. उन्होंने कहा कि बिहार बंद को सफल बनाने के लिए 18 दिसंबर की शाम सभी छात्र मशाल जुलूस निकालेंगे. जिसके बाद बंद सफल होते ही इसे राष्ट्रीय स्तर पर आंदोलन का रूप दिया जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details