बिहार

bihar

पटना विवि ने जारी किया संभावित एकेडमिक कैलेंडर, अक्टूबर से शुरू हो सकता नया सेशन

By

Published : Jun 12, 2020, 7:23 PM IST

पटना विवि में नए सेशन की शुरुआत के लिए नए एकेडमिक सत्र जारी कर दिया गया है. हालांकि इसे अभी संभावित ही माना जा रहा है. पटना विश्वविद्यालय के रजिस्ट्रार डॉक्टर मनोज मिश्रा ने इसकी जानकारी दी है.

patna
patna

पटना: राजधानी पटना के पटना विश्वविद्यालय में नया एकेडमिक सत्र जारी कर दिया गया है. हालांकि यह एकेडमिक सत्र भी संभावित ही है. नए एकेडमिक कैलेंडर के मुताबिक पटना विश्वविद्यालय में अक्टूबर से पढ़ाई शुरू हो जाएगी. बता दें कि इससे पहले भी पटना विश्वविद्यालय ने एकेडमिक कैलेंडर जारी किया था. लेकिन लॉकडाउन के कारण इस एकेडमिक कैलेंडर में सुधार किया गया है. पहले एकेडमिक कैलेंडर के मुताबिक 15 सितंबर से सत्र की शुरुआत होनी थी.

पटना विश्वविद्यालय के रजिस्ट्रार डॉक्टर मनोज मिश्रा

नए एकेडमिक सत्र के बारे में जानकारी देते हुए पटना विश्वविद्यालय के रजिस्ट्रार डॉक्टर मनोज मिश्रा ने बताया कि इस साल का एकेडमिक सेशन काफी लेट हो चुका है. उन्होंने कहा कि और लेट नहीं हो इसके लिए विश्वविद्यालय प्रबंधन इसकी तैयारी कर रहा है. उन्होंने बताया कि कोरोना वायरस का निदान अभी तक नजर नहीं आ रहा है और इसका असर कब तक रहेगा यह भी नजर नहीं आ रहा है. लेकिन विश्वविद्यालय प्रबंधन का यह प्रयास है कि जैसे ही कोविड-19 का असर कम होता है या फिर हर्ड इम्यूनिटी अचीव हो जाती है, तो तुरंत सेशन को स्टार्ट करने की कोशिश की जाएगी.

देखिए खास रिपोर्ट

विश्वविद्यालय के रजिस्टार ने दी जानकारी
डॉ. मनोज मिश्रा ने कहा कि पटना विश्वविद्यालय की जहां तक बात है, हमारा सेशन पहले भी रेगुलर था और आगे भी रेगुलर ही रहेगा. उन्होंने कहा कि नए सेशन के लिए अभी तक जो हो एडमिशन फॉर्म भरने के लिए 20 जून तक का आखरी समय था, उसे बढ़ा दिया गया है और अब यह एडमिशन फॉर्म भरने के लिए 14 सितंबर तक आखरी डेट कर दिया गया है. उन्होंने बताया कि उनका प्रयास है कि 1 अक्टूबर से विश्वविद्यालय में पठन-पाठन का कार्य सुचारू रूप से शुरू हो जाए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details