बिहार

bihar

ETV Bharat / state

पटना जंक्शन के इन्फ्रास्ट्रक्चर में होगा बदलाव, नई यात्री सुविधाओं से होगा लैस

जंक्शन के उत्तर-पूर्व की ओर दो मंजिला फूड कोर्ट का निर्माण किया जा रहा है. परिसर में बन रहे फूड कोर्ट के ठीक बगल में 8 से 10 एटीएम लगाए जाने हैं. इसके लिए रेलवे प्रबंधन बैंकों से बात कर रहा है.

By

Published : Jul 24, 2019, 10:27 AM IST

पटना जंक्शन के इन्फ्रास्ट्रक्चर में बदलाव

पटना:आने वाले दिनों में पटना जंक्शन पर बदलाव देखने को मिल सकता है. यात्रियों को बेहतर सुविधा देने का प्रयास किया जा रहा है. सामान्य टिकट हॉल को एसी प्रतीक्षालय में तब्दील किया जाएगा. रिजर्वेशन टिकट हॉल में 24 टिकट काउंटर हैं, जिनमें 12 बंद रहते हैं. इन बंद पड़े काउंटरों में रेलवे प्रबंधन जनरल टिकट काउंटर शिफ्ट करने जा रहा है. वर्तमान में एसी वेटिंग हॉल पटना जंक्शन पर पहले से एक मौजूद है.

नई सुविधा से होगी लैस
जंक्शन के उत्तर-पूर्व की ओर दो मंजिला फूड कोर्ट का निर्माण किया जा रहा है. परिसर में बन रहे फूड कोर्ट के ठीक बगल में 8 से 10 एटीएम लगाए जाने हैं. इसके लिए रेलवे प्रबंधन बैंकों से बात कर रहा है. जंक्शन परिसर के उत्तर-पूर्वी छोर एक्सेलेटर का निमार्ण किया जा रहा है.

पटना जंक्शन के इन्फ्रास्ट्रक्चर में बदलाव

स्टेशन डायरेक्टर ने बताया
स्टेशन डायरेक्टर निलेश कुमार ने बताया कि यात्रियों की सुविधा और स्टेशन परिसर की सौंदर्यता को देखकर इन सभी इन्फ्रास्ट्रक्चर में बदलाव होने जा रहे हैं. उन्होंने कहा कि आगामी 15 अगस्त तक एटीएम और एस्केलेटर पूरी तरह से यात्रियों को सुविधा के लिए मिल जाएंगे. नया एसी वेटिंग हॉल भी 15 अगस्त तक तैयार हो सकता है. इस प्रकार की सुविधा देने वाला पटना जंक्शन भारत का पहला जंक्शन होगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details