बिहार

bihar

छठ पर्व: प्रशासन ने CORONA को देखते हुए घाटों की तैयारी की शुरु

By

Published : Nov 12, 2020, 3:25 AM IST

Updated : Nov 14, 2020, 8:44 AM IST

जिला अधिकारी कुमार रवि ने बताया है कि छठ पर्व को देखते हुए पटना के तमाम छठ घाटों को सजाने संवारने की तैयारी पटना नगर निगम की तरफ से शुरू कर दी गई है. इसको लेकर पूजा समितियां और संबंधित अधिकारियों के साथ बैठक की गई.

Chhath festival
घाट की संवारने की तैयारी

पटना:लोक आस्था का महापर्व कहे जाने वाले छठ व्रत को लेकर पटना प्रशासन ने घाटों को सजाने और संवारने की तैयारियां शुरू कर दी है. हालांकि कोरोना काल के दौरान घाटों पर आने वाले छठ व्रतियों और उनके परिजनों को सोशल डिस्टेंसिंग के मानकों को पूरा करना होगा. तब जाकर घाट पर पूजा करने की इजात मिलेगी.

देखें रिपोर्ट

छठ पर्व को लेकर तैयारियां शुरु
जिला अधिकारी कुमार रवि ने बताया है कि छठ पर्व को देखते हुए पटना के तमाम छठ घाटों को सजाने संवारने की तैयारी पटना नगर निगम की तरफ से शुरू कर दी गई है. इसको लेकर पूजा समितियां और संबंधित अधिकारियों के साथ बैठक की गई. इस बैठक के दौरान पूजा समिति के सदस्य और संबंधित अधिकारियों को कोविड-19 संक्रमण से बचाव को लेकर चर्चा की गई.

घर में छठ पर्व मनाने का प्लान
उन्होंने बताया कि खतरनाक घाटों को चिह्नित करने के लिए ट्रैक्टर को लगा दिया गया है. बैठक के दौरान मौजूद लोगों ने स्पष्ट रूप से जिला प्रशासन को यह जानकारी दी है कि इस साल कोरोना वायरस के दौरान पटना जिले के कई लोग अपने घरों पर ही छठ पर्व मनाने को लेकर मन बनाया है. वैसे लोगों के घर तक गंगाजल पहुंचाने का काम पटना नगर निगम को दिया गया है. जल्द ही पटना नगर निगम के कर्मी सभी छठ व्रतियों के घरों को चिह्नित कर उनके घरों तक गंगाजल पहुंचाने का कार्य शुरु कर देंगे.

Last Updated : Nov 14, 2020, 8:44 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details