बिहार

bihar

ETV Bharat / state

दवा के नाम पर दलालीः PMCH में ठगे जा रहे हैं गांव के मरीज

सूबे के सबसे बड़े अस्पताल पीएमसीएच में दलालों की सक्रियता से रोजाना गरीब ठगे जा रहे हैं. लेकिन पीएमसीएच प्रशासन हाथ पर हाथ धरकर बैठे हुए है.

By

Published : Jun 14, 2019, 10:44 AM IST

परेशान परिजन

पटनाःसूबे के सबसे बड़े अस्पताल पीएमसीएच में एक बार फिर से दलालों की सक्रियता बढ़ गई है. रोजाना देर शाम होते ही दलाल पीएमसीएच कैंपस में गांव से आए मरीजों को निशाना बना रहे हैं. ऐसा ही एक मामला देर शाम देखने को मिला है. जहां दानापुर के अकिलपुर के रहने वाले एक मरीज अपने बच्चे के इलाज कराने पहुंचे थे, जो दलालों की ठगी के शिकार हो गए.

मरीज को लगा रहा था 10 हजार का चूना
दरअसल, पीएमसीएच में आए एक मरीज के परिजन को दलाल ने दवा खरीदने के नाम पर उनसे पैसे ठगने कि कोशिश की. दलाल उन्हें तकरीबन 10 हजार के बिल का चूना लगा रहा था. लेकिन ऐन मौके पर कुछ स्थानीय लोगों की निगाहें उन दलालों पर पड़ गईं. ज्यों ही दलाल को लगा कि हमारी दाल नहीं गलने वाली है वह वहां से भाग निकला.

जानकारी देते परेशान मरीज

पीएमसीएच थाना प्रभारी ने की जांच
परिजनों ने बताया कि 4,500 की दवा लाने के लिए कहा गया था. परिजनों ने 3,500 की दवा दलाल से ली. सूचना मिलते ही पीएमसीएच के थाना प्रभारी ने मौके पर पहुंचकर पीड़ित की लिखित शिकायत दर्ज की. थाना प्रभारी ने सीसीटीवी फुटेज जांच कर कार्रवाई की बात कही है.

लेकिन सवाल यह है कि सूबे के सबसे बड़े अस्पताल पीएमसीएच में दलालों की सक्रियता से रोजाना गरीब ऐसे ही ठगे जा रहे हैं. बावजूद पीएमसीएच प्रशासन हाथ पर हाथ धरकर बैठे हुए है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details