बिहार

bihar

ETV Bharat / state

पटना एयरपोर्ट पर पार्किंग शुल्क में की गई कमी, अब सिर्फ इतने लगेंगे पैसे

एयरपोर्ट अथॉरिटी ने पार्किंग शुल्क कम करने का निर्णय लिया है. साथ ही कम समय तक चार पहिए वाहन पार्किंग में रुके इसको लेकर भी पहल की गई है.

By

Published : Jun 2, 2019, 5:21 PM IST

parking Fee will be reduced in jp airport patna

पटना: राजधानी के जेपी नारायण एयरपोर्ट के पार्किंग स्टैंड में लगने वाले शुल्क में कमी की जाएगी. एयरपोर्ट अथॉरिटी ने ये फैसला लिया है कि अब चार पहिया वाहन के पार्किंग शुल्क में बड़ी कमी की जाएगी. वहीं, दस मिनट के लिए एयरपोर्ट में आने वाले फोर व्हीलर वाहनों से कोई शुल्क नहीं लिया जाएगा.

एयरपोर्ट अथॉरिटी ने निर्णय लिया है कि अब चार पहिया वाहन, जो आधा घंटा तक पार्किंग में लगे रहेंगे. उनका शुल्क सिर्फ 30 रुपये ही लगेगा. इससे पहले 55 रुपये प्रति चार पहिया वाहन से वसूला जाता था. साथ ही एयरपोर्ट अथॉरिटी ने निर्णय लिया है कि 10 मिनट तक जो चार पहिया वाहन यात्री को ड्रॉपिंग करके एयरपोर्ट से बाहर निकल जाएगा. उसे निशुल्क पार्किंग की व्यवस्था की गई है.

जानकारी देते संवाददाता

निशुल्क व्यवस्था का ये कारण
आपको बता दें कि पटना एयरपोर्ट पर विमानों की संख्या काफी बढ़ गई है, जिससे यात्रियों पर हमेशा दबाव बना रहता है. वीवीआईपी मूवमेंट को देखते हुए प्रशासन ने कई फैसले लिए हैं और ड्रॉपिंग करने की जगह में भी बदलाव किया गया है. पार्किंग शुल्क कम करने का निर्णय एयरपोर्ट अथॉरिटी ने लिया है. साथ ही कम समय तक चार पहिए वाहन पार्किंग में रुके इसको लेकर भी पहल की गई है.
एयरपोर्ट अथॉरिटी का मानना है कि 10 मिनट तक निशुल्क पार्किंग से यह होगा कि भाड़े के जो भी चार पहिया वाहन हैं. वह 10 मिनट के अंदर ही हवाई अड्डा परिसर से बाहर चले जाएंगे. जिससे भीड़ की स्थिति नहीं बनेगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details