बिहार

bihar

ETV Bharat / state

CM के प्रोग्राम में बोले छात्र- स्वास्थ्य मंत्री कहते हैं, तुम्हारी जिंदगी बर्बाद कर देंगे

पीएमसीएच में पारा मेडिकल के छात्रों ने जमकर हंगामा किया. सुपर स्पेशियलिटी अस्पताल के शिलान्यास कार्यक्रम का मौका था.

हिरासत में छात्र

By

Published : Mar 2, 2019, 11:16 PM IST

पटना: पीएमसीएच में सुपर स्पेशियलिटी अस्पताल के शिलान्यास कार्यक्रम में पारा मेडिकल के छात्रों ने जमकर हंगामा किया. छात्रों ने स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडे पर कई आरोप लगाए. साथ ही कहा कि वे शिकायत करने से रोकते हैं और कहते हैं कि तुम्हारा जिंदगी बर्बाद कर देंगे.

पारा मेडिकल छात्र कार्यक्रम में उपस्थित केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री जेपी नड्डा को अपनी समस्याओं को लेकर ज्ञापन सौंपना चाह रहे थे. वहीं, कार्यक्रम में सीएम नीतीश कुमार भी मौजूद थे. ज्ञापन देने के क्रम में पुलिसकर्मियों ने छात्रों को रोक दिया, जिसके बाद वे जमकर हंगामा करने लगे और कुर्सियां फेंकने लगे. इस दौरान पुलिसकर्मियों ने हल्का बल प्रयोग भी किया.

उनकी शिकायतों पर कोई ध्यान नहीं देता
छात्रों ने कहा कि स्वास्थ्य मंत्री उनकी शिकायतों पर कोई ध्यान नहीं देते हैं. वहीं सीएम नीतीश से भी शिकायत करने नहीं दिया जाता है. स्वास्थ्य मंत्री कहते हैं कि तुम्हारा जिंदगी बर्बाद कर देंगे.

छात्रों का बयान

अपनी कई समस्याओं को लेकर कर रहे हैं आंदोलन
पारा मेडिकल छात्र पिछले कई महीनों से छात्रावास और छात्रवृत्ति की मांग को लेकर आंदोलन कर रहे हैं. ऐसे में आज पीएमसीएच में सुपर स्पेशियलिटी के शिलान्यास के कार्यक्रम में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, उपमुख्यमंत्री सुशील मोदी, स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडे एवं केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री जेपी नड्डा से मिलकर अपनी समस्याओं का त्वरित निष्पादन किया जा रहा था.

पुलिसकर्मी और छात्रों के बीच झड़प
इस दौरान आक्रोशित पारा मेडिकल छात्र जैसे ही आगे बढ़े, पुलिसकर्मियों ने उन्हें रोक दिया और दोनों के बीच झड़प शुरू हो गई. छात्रों ने स्वास्थ्य मंत्री पर कई आरोप लगाए. हालांकि, इस मामले में कोई भी अधिकारी एवं मंत्री ने पारा मेडिकल छात्रों की समस्याएं नहीं सुनी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details