बिहार

bihar

ETV Bharat / state

पप्पू यादव ने उठाया कचरा फिर चलाई ट्रैक्टर, कहा- पटना को कचरा मुक्त करके रहेंगे

पप्पू यादव मरीजों के हित में दो दिनों के अंदर 1 करोड़ की लागत से डेंगू जांच मशीन पटना में लगवायेंगे. यहां मरीजों की मुफ्त में जांच होगी. इसके लिए आगरा की एक कंपनी को ऑर्डर दिया गया है.

By

Published : Oct 17, 2019, 1:11 PM IST

पप्पू यादव

पटनाः राजधानी में जलजमाव के बाद डेंगू ने अपना पांव पसार दिया है. जल निकासी के बाद गंदे पानी की वजह से डेंगू कहर बरपा रही है. ऐसे में एक बार फिर से जाप संरक्षक पप्पू यादव अपने समर्थकों संग पटना में साफ-सफाई के लिए आगे आए हैं. पप्पू यादव का कहना है कि जब तक डेंगू पूरी तरह खत्म नहीं होता. वो पटना नहीं छोड़ेंगे.

गोला रोड में सफाई में जुटे पप्पू यादव

पप्पू यादव गुरुवार को चार जेसीबी और 20 ट्रैक्टर लेकर पूरे दल बल के साथ दानापुर के गोला रोड पहुंचे. जहां, जलजमाव के बाद सड़कों पर फैली गंदगी के अंबार को खुद बेलछा लेकर साफ किया. वहीं, डेंगू प्रभावित इलाकों में पाउडर का छिड़काव किया. पप्पू यादव के साथ पीली टीशर्ट पहने उनके दर्जनों वोलेंटयर उनका साथ दे रहे थे.

20 ट्रैक्टर और जेसीबी के साथ सड़क पर पप्पू
पप्पू यादव ने सफाई अभियान की शुरुआत गोला रोड से की है जो सगुना मोड़ तक चलेगा. इस दौरान पप्पू यादव ने बताया कि फिलहाल 20 ट्रैक्टर और चार जेसीबी के साथ अभियान की शुरुआत की है. उन्होंने आरोप लगाते हुए कहा कि प्रशासन नाला उड़ाही करा कर गंदगी को सड़क किनारे छोड़ देती है. जिससे डेंगू फैलने का खतरा और बढ़ गया है. लेकिन ऐसा होने नहीं देंगे. उन्होंने कहा कि पटना जब तक डेंगू मुक्त नहीं हो जाता, सड़के पूरी तरह साफ नहीं हो जाती वो पटना शहर नहीं छोड़ेंगे.

सफाई करते जाप संरक्षक पप्पू यादव

सरकार की लापरवाही से फैला डेंगू
पूर्व सांसद ने सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा कि लापरवाही के कारण राजधानी में डेंगू ने पैर पसारा है. जबकि सरकार के पास डेंगू जांच की मशीन तक नहीं है. पप्पू यादव ने सवाल पूछते हुए कहा कि ऐसे में मरीज कहां जाएंगे. जांच के नाम पर प्राइवेट में हजारों रुपए वसूले जाते हैं.

ईटीवी भारत संवाददाता की रिपोर्ट

पप्पू यादव मंगवा रहे डेंगू जांच मशीन
पूर्व सांसद ने बताया कि मरीजों के हित में दो दिनों के अंदर 1 करोड़ की लागत से डेंगू जांच मशीन पटना शहर में लगवायेंगे. जहां मरीजो का मुफ्त जांच होगा. इसके लिए आगरा की एक कंपनी को ऑर्डर दिया गया है. पप्पू यादव ने सरकार पर हमला करते हुए कहा कि पहले जलजमाव और अब सफाई को लेकर सरकार चिंतित नहीं हैं. ऐसे में किसी न किसी को जनता की मदद के लिए आगे आना होगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details