बिहार

bihar

ETV Bharat / state

अपराधी बिहार में अब 'सुशासन' की सरकार से नहीं डरते- आरजेडी

आपराधिक घटना को लेकर राजद ने भी मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर हमला बोला है. राजद नेता विजय प्रकाश ने कहा कि नीतीश कुमार सुशासन बाबू के नाम से जाने जाते थे. लेकिन अब उनका प्रभाव कम होते जा रहा है. अब अपराधी बिहार में अपराध करने से नहीं डरते.

By

Published : Sep 6, 2019, 3:30 PM IST

विपक्ष ने नीतीश सरकार पर साधा निशाना

पटना:राज्य में बढ़ रहे अपराध की घटनाओं को लेकर विपक्ष ने एक बार फिर से नीतीश सरकार पर हमला बोला है. वहीं, बीजेपी ने विपक्ष को आईना दिखाते हुए कहा है कि उनके समय में अपराधी घटना करके सत्ता में बने रहते थे. लेकिन हमारे शासनकाल में अपराधियों को सरकार जमीन के अंदर से भी निकाल कर सलाखों के पीछे पहुंचा दे रही है.

नवल किशोर यादव, बीजेपी नेता

'बेरोजगारी की वजह से बढ़ रही है अपराधिक घटनाएं'
हिंदुस्तानी आवाम मोर्चा के प्रदेश प्रवक्ता विजय यादव ने कहा कि इनकी शासनकाल में बेरोजगारी बढ़ गई है, जिसकी वजह से अपराध की घटना बढ़ती जा रही है. विजय यादव ने कहा कि सरकार के माध्यम से अनेक गरीबों को बेघर किया जा रहा है. सरकार हर जगह गरीबों पर अत्याचार कर रही है. इसी का परिणाम है कि इन दिनों राज्य में आपराधिक घटना ज्यादा होने लगी है. उन्होंने कहा कि सरकार को चाहिए कि पहले गरीबों की मदद करें. जब तक सरकार गरीबों के रोजगार की व्यवस्था नहीं करेगी. तब तक इसी तरह क्राइम का ग्राफ बढ़ता जाएगा.

विजय प्रकाश. आरजेडी नेता

'खत्म होता जा रहा है नीतीश कुमार का वजूद'
वहीं, आपराधिक घटना को लेकर राजद ने भी मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर हमला बोला है. राजद नेता विजय प्रकाश ने कहा कि नीतीश कुमार सुशासन बाबू के नाम से जाने जाते थे. लेकिन अब उनका प्रभाव कम होते जा रहा है. अब अपराधी बिहार में अपराध करने से नहीं डरते. क्योंकि नीतीश कुमार का वजूद ही खत्म होता जा रहा है. विजय प्रकाश ने कहा कि नीतीश कुमार बताएं कि वह इतनी सुरक्षा में क्यों रहते हैं. उन्होंने कहा कि बिहार में हो रहे आपराधिक घटनाओं से भयभीत व्यापारियों को वह सलाह दे रहे हैं कि सुरक्षा की क्या जरूरत है. अपराध की घटना नहीं घट रही है, तो वह क्यों नहीं अपनी सुरक्षा को हटा देते. विजय प्रकाश ने कहा कि बिहार में हर रोज नाबालिग बच्चियों के साथ गैंगरेप, बैंक में डकैती, मर्डर की घटना हो रही है और सरकार हाथ पर हाथ धरे बैठी हुई है.

नीतीश सरकार पर विपक्ष ने साधा निशाना

बीजेपी नेता नवल किशोर यादव ने विपक्ष को दिखाया आईना
अपराध को लेकर विपक्ष जहां नीतीश कुमार को कटघरे में खड़ा कर रहा है तो वहीं बीजेपी नेता नवल किशोर यादव ने विपक्ष को आईना दिखाते हुए कहा कि उनके शासनकाल में अपराधी पर कोई लगाम नहीं था. अपराधी अपराध करके सत्ता का संरक्षण पाते थे. लेकिन एनडीए की सरकार में अपराधियों को जमीन के अंदर से निकाल कर सजा दिलवाने का काम किया जा रहा है. इसलिए विपक्ष की बातों को हम लोग कोई तवज्जो नहीं देते.

ABOUT THE AUTHOR

...view details