बिहार

bihar

ETV Bharat / state

पत्रकारों पर हुए हमले की विपक्ष ने की निंदा, कहा- यह लोकतंत्र की हत्या है

मुंगेर के लखीसराय में चौथे चरण की वोटिंग के दौरान पत्रकारों पर हुए हमले की विपक्ष ने निंदा की है. नेताओं ने कहा कि यह लोकतंत्र के चौथे स्तंभ पर हमला है.

By

Published : Apr 30, 2019, 3:25 PM IST

Updated : May 1, 2019, 7:46 AM IST

पत्रकारों पर हुए हमले की विपक्ष ने की निंदा

पटना: सोमवार को बिहार के मुंगेर लोकसभा सीट पर चौथे चरण की वोटिंग को कवर कर रहे पत्रकारों पर गांव वालों ने हमला बोल दिया. जिसमें कई पत्रकारों को गंभीर चोट आई है. विपक्ष ने इस घटना की कड़ी निंदा की है.

इनका क्या है कहना
राजद के प्रवक्ता भाई विरेन्द्र ने इस घटना की निंदा की है. उन्होंने भाजपा और जदयू पर इस घटना का आरोप लगाया है. उन्होंने कहा कि केन्द्र और राज्य में इनकी सरकार है. उन्होंने कहा कि लोकतंत्र के चौथे स्तंभ से भी इनका भरोसा उठ गया है. मीडिया अगर बूथ कैप्चरिंग की घटना को दिखा रहा है तो उसका सम्मान करना चाहिए कि वह गलत हो रहे चीजों का विरोध कर रहा है.

चुनाव आयोग से शिकायत करने का दिया आश्वासन
उन्होंने मीडिया से बातचीत में कहा कि वह चुनाव आयोग से इसकी शिकायत करेंगे. जब इस प्रकार की घटना होने लगे तो बूथ को कैंसल कर देना चाहिए. इस प्रकार की घटना को अंजाम देकर विपक्ष चाहते हैं दबदबा बनाना. लेकिन जनता कभी इनके मंसूबों को पूरा नहीं होने देगी.

कांग्रेस नेता ने की घटना की निंदा
वहीं कांग्रेस के वरिष्ठ नेता सदानंद सिंह ने भी इस घटना की निंदा की है. उन्होंने कहा जिस वक्त यह घटना हुई प्रशासन ने कोई एक्शन क्यों नहीं लिया? पत्रकारों को मारना लोकतंत्र की हत्या के समान है. वह सरकार से गुजारिश करेंगे कि इस घटना में जो भी दोषी पाया जाए. उसपर सक्त से सख्त कार्रवाई की जाए.

पत्रकारों पर हुए हमले की विपक्ष ने की निंदा

पूरा घटनाक्रम
आपको बता दें कि चौथे चरण के दिन मुंगेर लोकसभा के लखीसराय में 339 बूथ संख्या पर फर्जी लोगों द्वारा मतदान की खबर को सुनकर पत्रकारों ने घटना को कवर करने की कोशिश की. इसके बाद गांव के लोगों ने पत्रकारों पर हमला कर दिया. इसमें पत्रकार श्याम सुंदर सुशोभित को गंभीर चोट आई है. वहीं उनके कैमरे को भी छीन कर फेंक दिया. सुशोभित किसी तरह जान बचाकर निकले.

Last Updated : May 1, 2019, 7:46 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details