बिहार

bihar

भारत बंद के दौरान गुस्से में दिखा विपक्ष, मोदी सरकार को बताया संविधान विरोधी

By

Published : Feb 23, 2020, 6:13 PM IST

भीम आर्मी पार्टी की ओर से भारत बंद बुलाया गया है. यहां पटना की सड़कों पर जमकर प्रदर्शन हो रहा है. इस प्रदर्शन में विपक्ष के कई दल भी सरकार के खिलाफ हल्ला बोल रहे हैं.

भारत बंद
भारत बंद

पटना: प्रमोशन में आरक्षण की मांग को लेकर भीम आर्मी पार्टी ने रविवार को भारत बंद बुलाया. इसका समर्थन बिहार में आरजेडी के साथ-साथ कई दलों ने किया. भारत बंद को लेकर आरजेडी कार्यकर्ता सड़कों पर सरकार के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे हैं. प्रदर्शनकारियों ने सड़कों पर आगजनी कर रोड जाम कर दिया.

आरजेडी नेता संतोष मेहता ने कहा कि सरकार बाबा साहब आंबेडकर की बनाई संविधान से छेड़छाड़ कर रही है. उन्होंने कहा कि सरकार को अपना रवैया बदलना ही पड़ेगा. वहीं, आरजेडी के प्रधान सचिव बलराम चौधरी ने कहा कि केंद्र सरकार गरीब और दलित विरोधी सरकार है. जो संविधान निर्माता बाबा साहब अंबेडकर की बनाई संविधान को अपने मुताबिक मोड़ रही है. उन्होंने ये भी कहा कि सरकार गरीबों को मुद्दा बनाकर अपनी सियासी रोटी सेंकती है.

पटना से ईटीवी भारत की रिपोर्ट

विपक्ष का सरकार पर हमला
बता दें कि आरक्षण के मुद्दे को लेकर राजधानी पटना के कई अलग-अलग जगहों पर लोगों ने सड़क जाम कर दिया है. शहर के अशोक राजपथ, एनएच-30, गुरुगोविंद सिंह पथ और सुदर्शन पथ के साथ-साथ अनेक मार्गों पर लोगों ने सरकार के खिलाफ हल्ला बोल दिया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details