बिहार

bihar

नवनिर्वाचित पंचायत प्रतिनिधियों को 24 दिसंबर से दिलायी जाएगी शपथ, शराबबंदी की भी खाएंगे कसम

By

Published : Dec 20, 2021, 5:04 PM IST

24 दिसंबर से 31 दिसंबर तक बिहार के नवनिर्वाचित पंचायत प्रतिनिधियों (Oath Of Elected Representatives Of Panchayat) को शपथ दिलायी जाएगी, जिसकी तैयारी जोरों पर चल रही है. पढ़ें पूर खबर..

Oath Of Elected Representatives Of Panchayat
Oath Of Elected Representatives Of Panchayat

पटना: त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव(Bihar Panchayat Election) संपन्न होने के बाद अब नवनिर्वाचित जनप्रतिनिधियों (Newly Elected Public Representatives In Bihar) के शपथ ग्रहण की तैयारी चल रही है. आगामी 24 दिसंबर से 31 दिसंबर तक शपथ ग्रहण का आयोजन किया जाएगा. ऐसे में मसौढ़ी, धनरूआ और पुनपुन प्रखंड में शपथ ग्रहण की तैयारी जोरों पर चल रही है. इस बार पद एवं कर्तव्य के शपथ ग्रहण के अलावा शराबबंदी (Oath Not To Consume Alcohol) की भी शपथ दिलाई जाएगी.

यह भी पढ़ें- बिहार पंचायत चुनावः वोट नहीं देने पर वोटरों को मुखिया प्रत्याशी ने दी सजा, धान के खलिहान में लगाई आग

पटना जिला में मसौढ़ी अनुमंडल के पांचवें और छठे चरण में हुए मतदान की शांतिपूर्ण तरीके के बाद अब नवनिर्वाचित पंचायत प्रतिनिधियों के शपथ ग्रहण की बारी है. 24 दिसंबर से 31 दिसंबर तक शपथ ग्रहण का आयोजन किया जा रहा है. गौरतलब है कि मसौढ़ी में 17 पंचायत, 26 पंचायत समिति, 245 वार्ड के साथ ही पंच सरपंच के चुनाव हुए थे. 1890 उम्मीदवारों ने अपना नामांकन कराया था.

नवनिर्वाचित पंचायत प्रतिनिधियों को दिलाई जाएगी शपथ

यह भी पढ़ें- VIDEO: हारे मुखिया प्रत्याशी ने वोट नहीं देने पर दी सजा.. पहले पीटा, फिर थूक चटवाई

मसौढ़ी अनुमंडल के मसौढ़ी के 17 पंचायत, धनरूआ के 19 पंचायत एवं पुनपुन प्रखंड के 14 पंचायतों के लिए हुए चुनाव के बाद अब शपथ ग्रहण की तैयारी जोर शोर से चल रही है. ऐसे में सभी नवनिर्वाचित उम्मीदवारों को नोटिस दिया जा रहा है. आगामी 24 दिसंबर से 31 दिसंबर तक शपथ ग्रहण का आयोजन चलेगा. प्रत्येक दिन 4 पंचायतों के नवनिर्वाचित पंचायत प्रतिनिधियों का शपथ ग्रहण होगा. इसके साथ ही शराबबंदी के लिए भी सदस्यों को शपथ दिलवाई जाएगी.

यह भी पढ़ें- बिहार पंचायत चुनाव : बेगूसराय में वोटिंग के दौरान लाठीचार्ज पर फूटा लोगों का गुस्सा, पुलिस की दी भद्दी-भदी गालियां

मुखिया एवं वार्ड सदस्य को सुबह 10:00 बजे से 1:00 बजे तक और 1:00 बजे से 3:00 बजे तक पंच और सरपंच को शपथ दिलाई जाएगी और उसी दिन उप मुखिया का चुनाव संपन्न कराया जाएगा.

विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करेंETV BHARAT APP

ABOUT THE AUTHOR

...view details