बिहार

bihar

ETV Bharat / state

17 AUG को होगा निर्विरोध चुने गए पंचायत प्रतिनिधियों का शपथ समारोह- चुनाव आयोग

चुनाव आयोग ने चुनाव स्थगन की अधिसूचना की वैधता समाप्त होने के पूर्व शपथ ग्रहण के लिए 17 अगस्त की तिथि निर्धारित की है. पत्र में कहा गया है कि शपथ ग्रहण के दौरान फिजिकल डिस्टेंसिंग और कोरोना से बचने के लिए निर्धारित गाइड लाइन का पूर्ण पालन किया जाए.

By

Published : Aug 15, 2020, 12:51 AM IST

Oath ceremony
Oath ceremony

पटना:बिहार में पंचायत उप चुनाव के जरिए निर्विरोध चुने गए जन प्रतिनिधियों का शपथ ग्रहण 17 अगस्त को होगा. राज्य निर्वाचन विभाग ने इस संबंध में सभी जिलों को पत्र भेज दिया है.

राज्य निर्वाचन विभाग के अध्यक्ष डॉ. दीपक कुमार के एक निर्देश के बाद जिलों के डीएम को जारी पत्र में बताया गया, कि त्रिस्तरीय पंचायतों के रिक्त पदों पर उप चुनाव इस वर्ष मार्च में ही होने थे. उप चुनाव के लिए 18 मार्च की तिथि तय की गई थी. लेकिन कोरोना महामारी के करण उपचुनाव समय पर नहीं हो सका. इस संकट को देखते हुए उप चुनाव 18 अगस्त तक स्थगित कर दिए गए थे. उम्मीद है कि इस बीच राज्य में लॉकडाउन भी समाप्त हो जाएगा. बिहार में 16 अगस्त तक लॉकडाउन है. नियमों के मुताबिक पूर्व में चुनाव स्थगन की अधिसूचना का समय छह महीने की है. 18 अगस्त को इसकी वैधता समाप्त हो जाएगी.

शपथ ग्रहण के लिए 17 अगस्त की तिथि निर्धारित
राज्य निर्वाचन आयोग ने फैसला लिया है, कि जो जन प्रतिनिधि निर्विरोध चुने गए हैं. उनका शपथ ग्रहण करा दिया जाए. आयोग ने चुनाव स्थगन की अधिसूचना की वैधता समाप्त होने के पूर्व शपथ ग्रहण के लिए 17 अगस्त की तिथि निर्धारित की है. पत्र में कहा गया है कि शपथ ग्रहण के दौरान फिजिकल डिस्टेंसिंग और कोरोना से बचने के लिए निर्धारित गाइड लाइन का पूर्ण पालन किया जाए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details