बिहार

bihar

ETV Bharat / state

COVID -19 : लोगों को जागरूक करने के लिए खुद पटना की सड़कों पर उतरे यमराज और कोरोना

बिहार में भी कोरोना वायरस मरीजों की संख्या लगातार बढ़ रही है और आंकड़ा 480 के पार है. ऐसे में केंद्र सरकार और बिहार सरकार बार-बार लोगों से अपील कर रही है कि आप 'घर में रहें, सुरक्षित रहें'. इसी को लेकर के लगातार तीसरी बार देश में लॉकडाउन लगाया गया है.

By

Published : May 3, 2020, 4:36 PM IST

पटना
पटना

पटना : राजधानी में मारवाड़ी सेवा समिति की ओर से नुक्कड़ नाटक का आयोजन किया गया. जहां कलाकारों ने यमराज की भूमिका को अदा करते हुए कहा कि कोरोना वायरस काफी खतरनाक बीमारी है. इससे बचने के लिये सोशल डिस्टेंस और मास्क लगाना काफी जरूरी है. कोरोना वायरस काफी खतरनाक बीमारी है जो तेजी से विश्व में अपना पांव पसार रही है.

नुक्कड़ नाटक के माध्यम से कलाकारों ने लोगों को किया जागरूक
बिहार में भी कोरोना वायरस मरीजों की संख्या लगातार बढ़ रही है और आंकड़ा 480 के पार है. ऐसे में केंद्र सरकार और बिहार सरकार बार-बार लोगों से अपील कर रही है कि आप 'घर में रहें, सुरक्षित रहें'. इसी को लेकर के लगातार तीसरी बार देश में लॉकडाउन लगाया गया है. लेकिन कुछ लोग अभी भी ऐसे हैं, जो बेवजह सड़कों पर निकलते हैं. उन्हें जागरूक करने के लिए मारवाड़ी समाज की ओर से पटना के डाक बंगला चौराहा पर नुक्कड़ नाटक का आयोजन किया गया. नुक्कड़ नाटक के माध्यम से कलाकारों ने लोगों को जागरूक करने की कोशिश की और यह बताने की कोशिश की कि कोरोना महामारी कितनी खतरनाक बीमारी है.

देखें पूरी रिपोर्ट

लॉकडाउन का करें पालन
यमराज बने सागर ने कहा कि कोरोना वायरस का संक्रमण आतंकवादी से भी खतरनाक है. इसलिय इस आतंकवाद से बचना है, तो सोशल डिस्टेंस में रहे, मास्क और सेनिटाइजर का प्रयोग करें. तभी हम निरोग रह पाएंगे नहीं तो एम्बुलेंस से अस्पताल जाने को तैयार रहे और अस्पताल से सीधे यमलोक. सागर ने कहा कि कोरोना वायरस के संक्रमण से बचना है. तो घर में रहे और सुरक्षित रहे. क्योंकि बिना सोचे-समझे बाहर निकलेगे, तो कोरोना वायरस आपको हर चौक-चौराहे पर पकड़ने के लिये तैयार है. क्योंकि आज जितने कोरोना वायरस के संक्रमण से संक्रमित हुए है उसके पीछे एक ही कारण है लापरवाही. थोड़ी सी लापरवाही आपकी जिंदगी खत्म और परिवार से बिछड़ने को मजबूर कर देगी. इसलिए हम सभी को लॉकडाउन का पालन करना चाहिए और घर पर रहना चाहिए.

नुक्कड़ नाटक

घर पर रहे, सुरक्षित रहे
कोरोना बने कलाकार ने कहा कि फिलहाल सभी को जरूरत है घर पर रहने की और सुरक्षित रहने की. क्योंकि अगर हम बाहर निकलेंगे तो कोरोना हमारा इंतजार कर रहा होगा और अपनी चपेट में हमें ले लेगा. सभी को इस महामारी के समय में अपने घरों पर रहना चाहिए और सभी सावधानियां बरतनी चाहिए. क्योंकि अगर ऐसा हम नहीं करेंगे, तो लाखों करोड़ों लोगों की जाने जा सकती है और कोरोना वायरस काफी तेजी से सभी को अपने चपेट में ले लेगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details