बिहार

bihar

ETV Bharat / state

पटनाः खेमनीचक में नहीं मिला कोई अन्य कोरोना का केस

खेमनीचक में दो लोगों के कोरोना पाॅजिटिव होने के बाद घर के तीन किलोमीटर की परिधि में डब्ल्यूएचओ और स्वास्थ्य विभाग की टीम ने लगभग 2000 घरों का दौरा किया और लोगों से कोरोना लक्षण के बारे में बातचीत की.

By

Published : Mar 31, 2020, 8:47 AM IST

Updated : Mar 31, 2020, 9:47 AM IST

khemnichakkhemnichak
khemnichak

पटनाःराजधानी के खेमनीचक में दो युवकों में कोरोना पाॅजिटिव मिलने के बाद 2000 घरों का सर्वे किया गया है. राहत की बात यह है कि यहां किसी परिवार में कोरोना का कोई भी लक्षण नहीं पाया गया. वहीं, पूरे इलाके में डब्ल्यूएचओ ओर स्वास्थ्य विभाग की टीम ने सर्वे किया.

2000 घरों का किया गया सर्वे
खेमनीचक में दो लोगों के कोरोना पाॅजिटिव होने के बाद घर के तीन किलोमीटर की परिधि में डब्ल्यूएचओ और स्वास्थ्य विभाग की टीम ने लगभग 2000 घरों का दौरा किया और लोगों से कोरोना लक्षण के बारे में बातचीत की. जानकारी देते हुए डब्ल्यूएचओ के मॉनिटर सुल्तान हुसैन ने बताया कि दस टीमों ने लगभग 2000 घरों के लोगों से कोरोना से सबंधित छह प्रश्न पूछे. किसी में भी कोरोना का लक्षण नहीं पाया गया. वहीं, उन्होंने बताया कि हर एक टीम में तीन-तीन कर्मी थे, आशा कार्यकर्ता, आंगनबाड़ी और एक स्वास्थ्य कर्मी. इसकी पूरी मॉनिटरिंग डब्ल्यूएचओ कर रही है.

किसी परिवार में कोरोना के नहीं पाए गए लक्षण
सुल्तान हुसैन ने बताया कि आज भी टीम बैरिया के घरों की सर्वें करेगी और लोगों से बातचीत करेगी. इस मौके पर डा. एस एम त्रिपाठी, पीएचसी प्रभारी डा. लक्षमण समेत अन्य स्वास्थ्य कर्मी मौजूद थे.

Last Updated : Mar 31, 2020, 9:47 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details