बिहार

bihar

ETV Bharat / state

एम्स में भर्ती अरुण जेटली का हाल जानने आज दिल्‍ली जा रहे हैं नीतीश कुमार

जेटली का सॉफ्ट टिश्यू कैंसर का इलाज चल रहा था. वो इस बीमारी के इलाज के लिए 13 जनवरी को न्यूयॉर्क गए थे और फरवरी में वापस लौटे थे. जेटली ने अमेरिका से इलाज कराकर लौटने के बाद ट्वीट किया था- घर आकर खुश हूं.

By

Published : Aug 17, 2019, 12:12 PM IST

अरुण जेटली को देखने आज दिल्‍ली जाएंगे नीतीश कुमार

पटना: बिहार के मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार अरुण जेटली को देखने आज पटना से दिल्‍ली जा रहे हैं. सीएम का आज आरा में कार्यक्रम होना था, लेकिन जेटली की नाजुक हालत को देखते हुए कार्यक्रम रद्द कर दिया गया. इससे पहले शुक्रवार की रात गृह मंत्री और बीजेपी अध्‍यक्ष अमित शाह ने एम्‍स पहुंचकर जेटली का हालचाल जाना था.

जेटली की हालत नाजुक
राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद भी शुक्रवार दोपहर एम्स पहुंचे और अरुण जेटली का हालचाल जाना. राष्ट्रपति के विजिट के दौरान केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन और स्वास्थ्य राज्य मंत्री अश्विनी चौबे भी मौजूद थे. जेटली की हालत काफी नाजुक है. देर रात उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और केंद्रीय मंत्री हषवर्धन भी एम्स पहुंचे.

पीएम से लेकर तमाम नेताओं ने जेटली का जाना हाल
जेटली के भर्ती होने के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला और भाजपा के अन्य शीर्ष नेताओं ने अस्पताल जाकर जेटली का हालचाल लिया था. बता दें कि सांस लेने में तकलीफ और बेचैनी की शिकायत के बाद 9 अगस्त को उन्हें दिल्ली के एम्स में भर्ती किया गया था. इस साल मई में भी जेटली को इलाज के लिये एम्स में भर्ती कराया गया था.

जेटली कैंसर के इलाज के लिए न्यूयॉर्क गए थे
जेटली का सॉफ्ट टिश्यू कैंसर का इलाज चल रहा था. वो इस बीमारी के इलाज के लिए 13 जनवरी को न्यूयॉर्क गए थे और फरवरी में वापस लौटे थे. जेटली ने अमेरिका से इलाज कराकर लौटने के बाद ट्वीट किया था- घर आकर खुश हूं. इससे पहले जेटली ने अप्रैल 2018 में भी दफ्तर जाना बंद कर दिया था. इसके बाद उन्हें एम्स में भर्ती कराया गया था. यहां उनका गुर्दा प्रत्यारोपण हुआ था. वे अगस्त से वापस दफ्तर जाने लगे थे. हालांकि, मई 2019 में उन्होंने पीएम मोदी से कह दिया था कि नई सरकार में वो शामिल नहीं हो पाएंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details