बिहार

bihar

JDU Poster In Patna: 'हम बिहार वाले हर कदम आपके साथ'.. JDU ने पोस्टर में लाल किले के पास नीतीश को दिखाया

By

Published : Apr 4, 2023, 8:33 AM IST

बिहार में सियासी पार्टियों के जरिए तरह-तरह के पोस्टर लगाए जाते हैं, जिसके जरिए पक्ष और विपक्ष एक दूसरे पर निशाना साधते हैं, लेकिन इस बार जेडीयू के एक एमएलसी की तरफ जो पोस्टर लगाया गया है, विपक्ष पर निशाना साधने के लिए नहीं बल्कि सीएम नीतीश कुमार के मनोबल को बढ़ाने के लिए लगाया गया है, जिसमें ये दिखाने की कोशिश की गई है बिहार की जनता उनके साथ है और वो आने वाले दिनों में देश के नेतृत्व के लिए सक्षम है.

पोस्टर में लाल किले के पास दिखे नीतीश कुमार
JDU पोस्टर में लाल किले के पास दिखे नीतीश कुमार

JDU पोस्टर में लाल किले के पास दिखे नीतीश कुमार

पटनाःबिहार में गृह मंत्री अमित शाह के दौरे के बाद सियासी बयानबाजीऔर 2024 की लड़ाई तेज हो गई है. अब पोस्टर के जरिए जदयू के नेता नीतीश कुमार को लाल किला के सामने दिखाने की कोशिश कर रहे हैं. जदयू के एमएलसी खालिद अनवर ने राजधानी पटना में कई जगहों पर एक पोस्टर लगाया है, जिसमें मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को लाल किला के पास खड़ा दिखाया गया है और पोस्टर में लिखा गया है कि हम बिहार वाले हर कदम आपके साथ हैं. देश को आपका इंतजार है.

ये भी पढ़ेंःBihar Politics: 'हमलोग चाहते हैं नीतीश पीएम बनें'.. तेजस्वी के बयान पर बोले मंत्री जमा खान

नीतीश को पीएम बनाने की कोशिशः ये पोस्टर राजधानी में चर्चा का विषय बना हुआ है, निश्चित तौर पर बिहार की राजनीति पोस्टर के जरिए होती है और पोस्टरों पर खूब सियासत भी होती है. इस बार अमित शाह के दौरा के बाद जो माहौल बना है, लगातार जदयू के नेता फिर से मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को प्रधानमंत्री के रूप में प्रमोट करते नजर आ रहे हैं. पहले भी कई बार जेडीयू के नेता नीतीश कुमार को पीएम उम्माीदवार के रूप में पेश कर चुके हैं और राहुल गांधी के संसद से डिस्क्वालिफाई होने के बाद तो शायद इनकी उम्मीदें और ज्यादा बढ़ गईं हैं. अगर राहुल गांधी को उच्च अदालत से राहत नहीं मिलती तो हो सकता है नीतीश के पीएम बनने की दावेदारी भविष्य में और ज्यादा प्रबल हो जाए.

इफ्तार पार्टी में दिखा ऐसा ही नजाराःआपको बता दें कि कल भी नीतीश कुमार इफ्तार पार्टी में पहुंचे थे जहां बैकड्राप पर लाल किला बनाया गया था. उस पंडाल में जिस तरह लाल किला के आगे बैठकर नीतीश कुमार ने इफ्तार पार्टी मनाई यह भी खूब चर्चा का विषय बना था और उसके बाद अब राजधानी पटना में जिस तरह से पोस्टर लगाए गए हैं, इससे स्पष्ट है कि जदयू के नेता अभी भी लगातार प्रधानमंत्री के उम्मीदवार के रूप में नीतीश कुमार को आगे आने की बात कर रहे हैं और उनका कहना है कि बिहारवासी उनके साथ हैं. नीतीश कुमार सिर्फ एक कदम बढ़ाएं तो लाल किला उनके लिए दूर नहीं है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details