बिहार

bihar

ETV Bharat / state

Budget2019: छोटे और मंझोले उद्योगों के लिए 59 मिनट में लोन की मंजूरी

निर्मला सीतारमण ने कहा कि हम एक देश एक ग्रिड के जरिए सभी राज्यों को सस्ती बिजली पहुंचाएंगे. इससे हर राज्य को सही दाम पर हर वक्त बिजली मिल सकेगी.

By

Published : Jul 5, 2019, 11:54 AM IST

Updated : Jul 5, 2019, 12:11 PM IST

nirmala sitharaman

नई दिल्ली/पटना: केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने बजट में छोटे कारोबारियों को बड़ी राहत दी है. बजट पेश करने के दौरान उन्होंने कहा कि छोटे और मंझोले उद्योग के लिए कारोबारियों को लोन लेने में दिक्कत नहीं होगी.

वित्त मंत्री ने संसद में कहा कि 59 मिनट के अंदर छोटे और मंझोले उद्योगों के लिए लोन स्वीकृत कर दी जाएगी. उन्होंने यह भी कहा कि लोन मिलने में देरी होने से कारोबारियों को दिक्कत होती थी. साथ ही निर्मला सीतारमण ने सस्ती बिजली पहुंचाने की भी बात कही.

निर्मला सीतारमण ने कहा कि हम एक देश एक ग्रिड के जरिए सभी राज्यों को सस्ती बिजली पहुंचाएंगे. इससे हर राज्य को सही दाम पर हर वक्त बिजली मिल सकेगी. निर्मला सीतारमण ने बताया कि पानी और गैस के लिए भी एक राष्ट्रीय ग्रिड बनेगा.

वित्त मंत्री ने भाषण में कहा कि मीडिया में भी विदेशी निवेश की सीमा बढ़ाने पर विचार किया जा रहा है. मीडिया के साथ-साथ एविऐशन और एनिमेशन के सेक्टर में भी FDI पर विचार किया जाएगा. इसके अलावा बीमा सेक्टर में 100 फीसदी FDI पर भी विचार किया जा रहा है. भारत अंतरिक्ष के क्षेत्र में एक बड़ी ताकत के रूप में उभरा है. हमारी सरकार इस ताकत को और भी बढ़ाना चाहती है और सैटेलाइट लॉन्च करने की क्षमता को बढ़ाया जाएगा.

Last Updated : Jul 5, 2019, 12:11 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details