बिहार

bihar

By

Published : Dec 29, 2021, 2:53 PM IST

ETV Bharat / state

अटल पथ एक्सीडेंट मामला: कार ऑनर की पहले ही हो चुकी है मौत, आखिर कौन कर रहा था ड्राइव?

अटल पथ पर हुए सड़क हादसे में असिस्टेंट कमिश्नर असीम कुमार की मौत के मामले में अब एक नया खुलासा हुआ है. जांच मेंं पता चला है कि जिस कार से यह हादसा हुआ था, उसके ऑनर की बहुत पहले ही मौत हो चुकी है. पढ़ें पूरी रिपोर्ट...

etv bharat
अटल पथ एक्सीडेंट मामला

पटना: बिहार की राजधानी पटना में बीते 26 दिसंबर की देर शाम अटल पथ पर हुए रोड एक्सीडेंट में सेल टैक्स के असिस्टेंट कमिश्नर असीम कुमार की मौत (Income Tax Officer Dies In Road Accident) की जांच में पुलिस ने एक नया खुलासा किया है. असिस्टेंट कमिश्नर के छोटे भाई सचिन सानू के बयान के आधार पर ट्रैफिक थाना में एफआईआर दर्ज करवाया गया था. इसकी जांच में पता चला कि जिस स्विफ्ट डिजायर गाड़ी से यह हादसा हुआ था, वह गाड़ी जिस व्यक्ति के नाम पर थी, उसकी मौत पहले ही हो चुकी है.

इसे भी पढ़ें:पटना में दो कारों की टक्कर की चपेट में आया स्कूटी सवार, सेल टैक्स अधिकारी की मौत

दरअसल, स्विफ्ट कार जिसका नंबर BR1AQ-9718 है, ने स्कूटी चलाने वाले सेल टैक्स असिस्टेंट कमिश्नर असीम कुमार और दूसरे व्यक्ति को धक्का मारा गया था. वह गाड़ी नागेश्वर कॉलोनी के उदय कुमार सिन्हा के नाम पर रजिस्टर है. बता दें कि उदय कुमार सिंहा की मौत हो चुकी है. पूछताछ में पता चला कि उनकी मौत काफी पहले हो चुकी है और उनकी मौत के बाद भी उसी रजिस्ट्रेशन नंबर से लगातार राजधानी पटना के सड़कों पर यह गाड़ी दौड़ रही थी. जिसके बाद से अब यह सवाल उठने लगा है कि जिस वक्त यह घटना घटित हुई है, उस वक्त गाड़ी को कौन चला रहा था.

ये भी पढ़ें:समस्तीपुर में भीषण सड़क हादसा: ट्रक ने ऑटो में मारी टक्कर, 1 की मौत 4 घायल

पुलिस कह रही है कि सीसीटीवी के माध्यम से उस वक्त गाड़ी चलाने वाले व्यक्ति की पहचान कर जल्द ही उसकी गिरफ्तारी सुनिश्चित की जाएगी. लेकिन एक सवाल .यह भी उठ रहा है कि कहीं यह भी एक पहेली बनकर न रह जाए, क्योंकि गाड़ी ऑनर की पहले ही मौत होने के बाद भी अब तक वह दूसरे के नाम पर इसका रजिस्ट्रेशन नहीं हुआ है.

इसके साथ ही यह भी सवाल उठ रहा है कि क्या उसी परिवार का कोई सदस्य उस वक्त गाड़ी चला था या फिर कार किसी और को बेच दी गई है. जिसने अब तक अपने नाम पर रजिस्ट्रेशन नहीं करवाया है. मामले की लगातार जांच की जा रही है लेकिन अब तक यह स्पष्ट नहीं हो पाया है कि उस गाड़ी को कौन चला रहा था.

बता दें कि पटना के ट्रैफिक थाना में 160 /21 केस नंबर दर्ज किया गया है. जिसमें तेज रफ्तार और लापरवाही बरतने के लिए आईपीसी की धारा 279 एक्सीडेंट में एक व्यक्ति के घायल होने के कारण धारा 338 और दूसरे व्यक्ति की मौत होने की वजह से धारा 304 ए का इस्तेमाल किया गया है. हालांकि अटल पर यह कोई पहली घटना नहीं है. सवाल यह उठता है कि लगातार तेज गति से गाड़ी चलाने का मामला अटल पथ पर लगातार सामने आता रहता है. इसके बावजूद ट्रैफिक स्पीड कंट्रोलर क्यों नहीं लगाया गया है.

बता दें कि बीते 26 दिसंबर को इंद्रपुरी के रोड नंबर-4 के पास फॉर्च्यूनर कार ने एक स्विफ्ट डिजायर कार को जोरदार टक्कर मार दी थी. हादसे के बाद अनियंत्रित कार एक स्कूटी और बाइक से टकरा गई. स्कूटी सवार सेल टैक्स डिपार्टमेंट अधिकरी असीम की मौत हो गई थी. हादसे में कई लोग गंभीर रूप से जख्मी भी हो गए थे.

इस घटना को अंजाम देकर भागने वाले फॉर्च्यूनर कार का नंबर आसपास लगे सीसीटीवी कैमरों में खंगालने की कवायद शुरू हो गई थी. टक्कर के बाद कार बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गया था. वहीं, इस घटना की जानकारी देते हुए एक प्रत्यक्षदर्शी ने बताया था कि फॉर्च्यूनर और स्विफ्ट डिजायर कार की जोरदार टक्कर की आवाज एक किलोमीटर दूर तक सुनाई पड़ी थी.

ऐसी ही विश्वसनीय खबरों को देखने के लिए डाउनलोड करेंETV BHARAT APP

ABOUT THE AUTHOR

...view details