बिहार

bihar

हाल-ए-पीएमसीएच-अस्पताल: इमरजेंसी वार्ड में जमीन पर घंटों बेसुध पड़ी रही महिला

By

Published : Jun 27, 2019, 12:51 PM IST

Updated : Jun 28, 2019, 12:43 PM IST

पीएमसीएच के अधीक्षक ने कहा कि यह एक अमानवीय तस्वीर है. इसमें लापरवाह बरतने वाले कर्मचारियों के ऊपर सख्त कारवाई की जायेगी.

पीएमसीएच

पटना: प्रदेश में स्वास्थ्य व्यवस्था की लचर हालत को लेकर आए दिन मरीजों को भारी परेशानियों का सामना करना पड़ता है. ऐसे में राजधानी पटना के सबसे बड़े अस्पताल पीएमसीएच की बात करें, तो एक बार फिर से संवेदनहीनता का दृश्य देखने को मिला है. मामला पीएमसीएच के इमरजेंसी वार्ड का है. जहां एक अर्धनग्न महिला मरीज घंटों बेसुध बेड के नीचे पड़ी रही और उसे देखने के लिए अस्पताल का कोई भी कर्मचारी वहां नहीं आया.

पीएमसीएच के इमरजेंसी वार्ड में एक अर्धनग्न महिला मरीज जो बेसुध बेड के नीचे घंटों पड़ी रही. लेकिन उसकी सुध लेने वाला कोई नहीं है. यहां तक कि उसके शरीर को ढकने वाला भी वहां कोई नहीं है. यहां मरीजों का इलाज जमीन पर लिटा कर किया जा रहा है. यह अस्पताल प्रशासन की संवेदनहीनता दिखाती है. हालांकि इस मामले में इमरजेंसी वार्ड में कोई भी कर्मचारी कुछ बोलने को तैयार नहीं है.

पटना से खास रिपोर्ट

अधीक्षक ने क्या कहा
इस मामले में पीएमसीएच के अधीक्षक डॉ प्रोफेसर राजीव रंजन प्रसाद ने कहा कि यह एक अमानवीय तस्वीर है, इस पर कार्रवाई होगी. किसी भी लावारिस और गरीब बेबस मरीजों के लिए पीएमसीएच में कई इंतजामात किए गए हैं. इसमें लापरवाही बरतने वाले कर्मचारियों के ऊपर सख्त कारवाई की जायेगी.

Last Updated : Jun 28, 2019, 12:43 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details