बिहार

bihar

ETV Bharat / state

लालू की जीवनी लिखने वाले नलिन वर्मा फिर से चर्चा में, बिहार के लोककथाओं पर लिखी किताब

बिहार के वरिष्ठ पत्रकार नलिन वर्मा लालू यादव की आत्मकथा, 'गोपालगंज से रायसीना मेरी राजनीतिक यात्रा' किताब लिखने के बाद बिहार में विलुप्त हो रही लोक कथाओं पर आधारित यह पुस्तक 'द ग्रेटेस्ट फोक टेल्स ऑफ बिहार' लिखी है.

By

Published : Sep 29, 2019, 10:04 PM IST

Updated : Oct 2, 2019, 4:35 PM IST

वरिष्ठ पत्रकार नलिन वर्मा

पटनाः वरिष्ठ पत्रकार और लेखक नलिन वर्मा एकबार फिर से चर्चा में हैं. लालू यादव पर किताब लिखने वाले वर्मा ने इस बार बिहार के लोक कथाओं पर किताब लिखी है. उन्होंने बिहार की लोक कथाओं को अपने किताब में प्रमुखता से लिखा है. नलिन वर्मा के अनुसार बिहार की लोक कथाओं को बचाने की उनकी तरफ से कोशिश है.

नलिन वर्मा के मुताबिक ग्रामीण क्षेत्रों में कई लोक कथाएं अभी भी प्रचलित हैं. लेकिन काफी संख्या में लोक कथा लोग भूलते जा रहे हैं. उन्होंने बताया कि उन्हीं लोक कथाओं को बचाने की कोशिश किताब के माध्यम से की गई है. बिहार की लोक कथाओं पर आधारित पुस्तक 'द ग्रेटेस्ट फोक टेल्स ऑफ बिहार' लिखी गई है. गौरतलब है कि नलिनी वर्मा बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री और राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव पर किताब लिखकर सुर्खियों में आए थे.

अपनी नई किताब के साथ नलिन वर्मा

लालू की आत्मकथा लिख चुके हैं वर्मा
लालू यादव के सियासी सफर पर 'गोपालगंज से रायसीना मेरी राजनीतिक यात्रा' नामक किताब लोकसभा चुनाव से ठीक पहले प्रकाशित हुई थी. वहीं, अब वर्मा ने बिहार की विलुप्त हो रही लोक कथाओं पर किताब लिखी है. गौरतलब है कि नलिन वर्मा बिहार के जाने-माने पत्रकार हैं. वो फिलहाल जालंधर के लवली प्रोफेशनल यूनिवर्सिटी में प्रोफेसर के पद पर कार्यरत हैं.

वरिष्ठ पत्रकार नलिन वर्मा
Last Updated : Oct 2, 2019, 4:35 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details