बिहार

bihar

ETV Bharat / state

वेतन नहीं मिलने पर हड़ताल पर गए नगर निगम के ड्राइवर, कहा- मांगे पूरी होने पर करेंगे काम

वाहन चालकों ने कहा कि जब तक हम लोगों को समय पर वेतन, ईपीएफ खाते का प्रमाण और जर्जर गाड़ी को दुरूस्त नहीं किया जाता तब तक हम लोग काम पर नहीं लौटेंगे.

By

Published : Jul 26, 2020, 11:18 PM IST

patna
patna

पटना: राजधानी में नगर निगम के पाटलिपुत्रा अंचल कार्यालय के लगभग 200 वाहन चालक हड़ताल पर चले गए. इससे पहले उन्होंने निगम कार्यालय के बाहर जमकर हंगामा किया. वाहन चालक यह हड़ताल वेतन का भुगतान नहीं होने पर कर रहे हैं. चालकों का कहना है कि वेतन नही तो काम नहीं.

नहीं किया गया वेतन का भुगतान
कोरोना काल मे शहर की सफाई व्यवस्था दुरुस्त रखने में लगे पटना नगर निगम के सफाई कर्मी इन दिनों वेतन को लेकर जूझ रहे हैं. तीन महीनों से वाहन चालकों के वेतन का भुगतान नहीं किया गया है. जिसके बाद चालक रविवार को हड़ताल पर चले गए.

हड़ताल पर गए नगर निगम के वाहन चालक

जान जोखिम में डालकर करते हैं काम
वाहन चालकों का कहना है कि संक्रमण से बचने के लिए लोग नये-नये उपाये कर रहे हैं. लेकिन हम लोग परिवार को छोड़कर अपनी जान जोखिम में डालकर काम कर रहे हैं. फिर भी हम लोगों के समय पर वेतन नहीं मिल रहा है.

प्रशासन नहीं दे रहा ध्यान
चालकों ने कहा कि निगम की तरफ से कचड़ा उठाने के लिए जो गाड़ी मिली हुई है वो भी खराब है. आज तक गाड़ी की समय पर सर्विसिंग नहीं कराई गई है. जिससे गाड़ी चलाने में परेशानी होती है. कितनी बार निगम कार्यालय में शियाकात भी की गई. लेकिन प्रशासन ने कोई ध्यान नहीं दिया.

नगर निगम कार्यालय

मांगे पूरी होने तक नहीं करेंगे काम
वाहन चालकों ने कहा कि जब तक हम लोगों को समय पर वेतन, ईपीएफ खाते का प्रमाण और जर्जर गाड़ी को दुरूस्त नहीं किया जाता तब तक हम लोग काम पर नहीं लौटेंगे. बता दें कि पटना नगर निगम कर्मियों की मांग को पूरी करने का वादा तो करता है. लेकिन हंगामा शांत होते ही उनकी मांगों को भूल जाता है. अब देखना होगा कि इस बार वाहन चालकों की हड़ताल कब तक चलती है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details