बिहार

bihar

ETV Bharat / state

दाऊद का करीबी और मोस्ट वांटेड गैंगस्टर एजाज लकड़वाला पटना से गिरफ्तार

एजाज लकड़वाला महाराष्ट्र पुलिस का मोस्ट वॉन्टेड अपराधी है. कभी किसी दौर में वह छोटा राजन गैंग का मेंबर था. उसके खिलाफ मुंबई और राजधानी दिल्ली में दो दर्जन से ज्यादा मामले दर्ज हैं.

By

Published : Jan 9, 2020, 12:29 PM IST

Updated : Jan 9, 2020, 12:37 PM IST

एजाज लकड़वाला (फाइल फोटो)
एजाज लकड़वाला (फाइल फोटो)

पटना: मुंबई के मोस्ट वांटेड गैंगेस्टर एजाज लकड़वाला को गुरुवार को पटना से गिरफ्तार कर लिया गया है. उसे मुंबई लाया गया. जानकारी के मुताबिक गैंगेस्टर एजाज लकड़वाला के ऊपर 25 मुकदमे दर्ज हैं. लंबे समय से ये पटना के जक्कनपुर इलाके में शरण लेकर रह रहा था. पटना और मुंबई पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया है. फिलहाल, एजाज को 21 जनवरी तक के रिमांड पर भेज दिया गया है.

सूत्रों की मानें तो एजाज लकड़वाला अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम का काफी करीबी है. इससे पहले मुंबई क्राइम ब्रांच की एंटी एक्सटॉर्शन सेल (AEC) ने एजाज लकड़वाला की बेटी सोनिया लकड़वाला को जबरन वसूली के दूसरे मामले में गिरफ्तार किया गया था. वह अपने पिता के कहने पर बांद्रा के एक बिल्डर से रंगदारी वसूलने के लिए धमकी दे रही थी.

ईटीवी भारत संवाददाता ने दी जानकारी

महाराष्ट्र का मोस्ट वॉन्टेड था एजाज
बता दें कि एजाज लकड़वाला महाराष्ट्र पुलिस का मोस्ट वॉन्टेड अपराधी है. कभी किसी दौर में वह छोटा राजन गैंग का मेंबर था. उसके खिलाफ मुंबई और राजधानी दिल्ली में दो दर्जन से ज्यादा मामले दर्ज हैं. जिनमें रंगदारी, वसूली, हत्या और फिरौती वसूलने के मामले शामिल हैं.

ये भी पढ़ें: शेल्टर होम पर CBI की रिपोर्ट से गरमायी सियासत, RJD बोली- बचाए जा रहे हैं सफेदपोश

2008 से था अंडर ग्राउंड
साल 2004 के दौरान एजाज को कनाडा पुलिस ने ओटावा से गिरफ्तार किया था. लेकिन, कुछ दिनों उसे जेल में रखने के बाद रिहा कर दिया गया. रिहा होने के बाद वह कई साल तक अंडरग्राउंड रहा. मगर साल 2008 में फिरौती के एक मामले में उसका हाथ होने की खखबर एजेंसियों को मिली थी. गुरुवार को उसे हिरासत में ले लिया गया है.


Last Updated : Jan 9, 2020, 12:37 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details