बिहार

bihar

ETV Bharat / state

बिहार में बन रहा देश का पहला मल्टीपर्पस अंतरराज्यीय बस अड्डा, मॉल के साथ-साथ मिलेंगी ये सुविधाएं

बस स्टैंड के चारों तरफ कई पेड़ लगाए जाएंगे. सूबे के बाहर से आने वाले यात्रियों के लिए ये बस स्टैंड किसी टूरिस्ट स्पॉट से कम नहीं होगा.

By

Published : Sep 6, 2019, 11:15 PM IST

आलीशान इमारत के साथ तैयार हो रहा है बस स्टैंड

पटना: राजधानी में जल्द ही देश का पहला ऐसा मल्टीपर्पस अंतरराज्यीय बस अड्डा बन रहा है, जिसमें बस स्टैंड के साथ-साथ होटल, मॉल, सिनेमाघर, विश्राम गृह, फ्री वाई-फाई की सुविधा यात्रियों को मिलेगी. लगभग 302 करोड़ की लागत से बनने वाले इस अंतरराज्यीय बस स्टैंड का काम तेजी से चल रहा है. अनुमान है कि ये बस अड्डा अगले दो वर्ष में बनकर तैयार हो जाएगा. इस प्रोजेक्ट का काम शुरू हो चुका है.

आलीशान इमारत के साथ तैयार हो रहा है बस स्टैंड

पटना के रामचक बैरिया में बन रहे अंतरराज्यीय बस स्टैंड से प्रदेश समेत दूसरे राज्यों के बीच भी बसों का परिचालन शुरू होगा. इसकी पाइलिंग का काम तेजी से किया जा रहा है. इस बस स्टैंड में चार अलग-अलग ब्लॉग होंगे. इसे बनाने के लिए 20 से ज्यादा जेसीबी मशीनें, ट्रैक्टर, पाइलिंग मशीन सहित सैकड़ों इंजीनियर लगे हुए हैं.

तेजी से हो रहा है निर्माण कार्य

अंतरराज्यीय बस अड्डा एक नजर में-

  • प्रशासनिक स्वीकृति : 331.61 करोड़ रुपये
  • बस स्टैंड का क्षेत्रफल :25.96 एकड़
  • भवनों और अवयवों का क्षेत्रफल :63433.79 वर्ग मीटर
    कुछ ऐसा दिखेगा अत्याधुनिक बस अड्डा

यह अंतरराज्यीय बस स्टैंड का मॉडल ऐसा है. देखने से काफी भव्य लग रहा है. यह कहा जा सकता है कि जब यह बनकर तैयार हो जाएगा, तो निश्चित ही पटना को काफी हद तक जाम से निजात मिलेगी. इस स्टैंड का एक गेट जेपी एयरपोर्ट के लिए जाएगा. इस बस स्टैंड के चारों तरफ कई पेड़ लगाए जाएंगे. सूबे के बाहर से आने वाले यात्रियों के लिए ये बस स्टैंड किसी टूरिस्ट स्पॉट से कम नहीं होगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details