बिहार

bihar

ETV Bharat / state

सर्वेक्षण कार्यालय में दलालों का कब्जा, लोगों को हो रही परेशानी

मालूम हो कि पूरे बिहार का नक्शा एकमात्र इसी केंद्र पर मिलता है. जमुई, मोतिहारी, मुजफ्फरपुर समेत बिहार के कई जिलों के लोग नक्शा निकलवाने यहीं आते हैं.

By

Published : Jun 4, 2019, 6:34 PM IST

आक्रोशित लोग

पटना: बिहार सर्वेक्षण कार्यालय में इन दिनों दलालों का कब्जा बहुत बढ़ गया है. जिस वजह से नक्शा निकलवाने आने वाले लोगों को बेहद परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. लोगों का आरोप है कि कार्यालय में बिना दलाल के कोई काम नहीं होता है. समस्या बस इतनी ही नहीं है. यहां तीन काउंटर हैं. लेकिन, एक ही काउंटर खुलता है. जिस कारण बहुत दिक्कत होती है.

लोगों का कहना है कि यहां एक नक्शा निकलवाने के लिए काफी मशक्कत करनी पड़ती है. कार्यालय खुलने का समय 10 बजे का है. लेकिन, दलाल सुबह छह बजे से ही लाइन में लग जाते हैं. जिस कारण आम जनता को मौका मिल ही नहीं पाता. नंबर आने तक समय ही समाप्त हो जाता है.

कार्यालय पहुंचे ईटीवी भारत संवाददाता

लोगों ने दलाल को पीटा
मालूम हो कि पूरे बिहार का नक्शा एकमात्र इसी केंद्र पर मिलता है. जमुई, मोतिहारी, मुजफ्फरपुर समेत बिहार के कई जिलों के लोग नक्शा निकलवाने यहीं आते हैं. मंगलवार को भी आलम यही था. दलाल नक्शे ले रहे थे. आम आदमी को मौका नहीं मिल रहा था. जिसकी वजह से गुस्साई भीड़ ने उस दलाल को पकड़कर पीटना शुरू कर दिया. इसमें एक दलाल भीड़ के कब्जे में आ गया और बाकी भाग निकले. लोगों ने उस दलाल को आलमगंज पुलिस के हवाले कर दिया.

गिरफ्तार दलाल
कार्यालय में मौजूद भीड़

प्रधान लिपिक ने दी सफाई
नक्शा निकलवाने पहुंचे लोगों का कहना है कि कार्यालय के कर्मचारी भी दलालों से मिले हुए हैं. कर्मचारियों की मिलीभगत से दलालो का चांदी है. वहीं, इस बाबत जब सर्वेक्षण कार्यालय के प्रधान लिपिक से पूछा गया तो उन्होंने कहा कि स्थानीय लोगों का दबदबा है. जिससे दलालों की संख्या बढ़ती रहती है. कई बार थाना को सूचना दी गई है, लेकिन कोई रिस्पॉन्स नहीं मिला. आज नक्शा लेने आये उपभोक्ताओं की मदद से दलाल को पकड़ा गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details