बिहार

bihar

Navratri 2023 : नौवें दिन मंत्री तेज प्रताप ने बांके बिहारी मंदिर में किया कन्या पूजन, अपने हाथों से कराया भोज

By ETV Bharat Bihar Team

Published : Oct 23, 2023, 4:05 PM IST

पटना के बांके बिहारी मंदिर में मंत्री तेज प्रताप यादव ने कन्या पूजन कर नौवें दिन सिद्धिदात्री माता की पूजा अराधना की. उन्होंने खुद ही अपने हाथों से सभी कन्याओं को भोजन कराया. पढ़ें पूरी खबर-

मंत्री तेज प्रताप ने किया कन्या पूजन
मंत्री तेज प्रताप ने किया कन्या पूजन

तेज प्रताप ने कराया कन्या भोज

पटना: आज नवरात्रि का नौवां दिन है. आज मंत्री तेज प्रताप यादवने कन्या पूजन किया. बांके बिहारी मंदिर में तेज प्रताप यादव ने कन्याओं को भोजन करवाया. खुद अपने हाथों से सभी को भोजन परोसा. बता दें कि तेज प्रताप नवरात्र में नौ दिन का व्रत रहते हैं. अंतिम दिन होने की वजह से तेज प्रताप यादव ने खुद अपने हाथ से कुंवारी कन्याओं को भोजन करवाया.

ये भी पढ़ें- रोहिणी आचार्य के साथ बांके बिहारी मंदिर पहुंचे लालू यादव, बेटी के साथ माता की उतारी आरती, देखें VIDEO

तेज प्रताप ने कराया कन्या भोज : नौ दिन की पूजा के बाद नौवें दिन कन्याभोज का विधान है. भक्ति भाव से व्रती 9 कन्याओं को भोजन कराते हैं और उन्हें दान दक्षिणा देकर आशीर्वाद लेते हैं. तेज प्रताप यादव ने नवें दिन हवन पूजन कर कन्याओं को भोज कराया. बता दें कि बांके बिहारी मंदिर में कल भी तेज प्रताप अपने पिता लालू यादव और बहन रोहिणी आचार्य के साथ आए थे.

बांके बिहारी मंदिर में तेज प्रताप: रविवार देर रात बांके बिहारी मंदिर में लालू प्रसाद यादव और उनकी बेटी रोहिणी आचार्य भी तेज प्रताप के इस पूजा पंडाल में पहुंचे थे. इस दौरान लालू यादव ने भी पूजा पंडाल में पूजा अर्चना की थी. साथ ही रोहिणी आचार्य जो कि लालू यादव की बेटी हैं, वह भी साथ में थीं.

बहन रोहिणी आचार्य भी रविवार को थीं मौजूद: रोहिणी आचार्य लालू यादव की वही बेटी हैं जिन्होंने अपनी किडनी लालू यादव को दिया है. रोहिणी आचार्य की ही किडनी लालू यादव को ट्रांसप्लांट की गई है. रोहिणी आचार्य भी पटना में है. कल बांके बिहारी मंदिर में रोहिणी आचार्य ने भी पूजा पाठ किया था. आज तेज प्रताप यादव नवरात्र के अंतिम दिन कुमारी कन्याओं का इस मंदिर में भोजन करवाते नजर आए हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details