बिहार

bihar

ETV Bharat / state

मुख्यमंत्री राहत कोष से सभी लाभार्थी को मिल रहे हैं पैसे - मंत्री नीरज कुमार

बिहार सरकार के मंत्री नीरज कुमार ने कहा कि बिहार पहला राज्य बना है, जिसने राज्य हित में लोगों के लिए इस महामारी के समय में सहायता राशि देने का काम किया है. कुल 1 लाख 3 हजार 589 लोगों के अकाउंट में सहायता राशि डाल दी गई है.

By

Published : Apr 8, 2020, 11:24 AM IST

मुख्यमंत्री
मुख्यमंत्री

पटना :बिहार में बढ़ते करोना वायरस के मामले को देखते हुए 14 अप्रैल तक लॉकडाउन लागू है. ऐसे में गरीबों और मजदूरों को राज्य सरकार की ओर से सहायता पहुंचाई जा रही है. बिहार सरकार के मंत्री नीरज कुमार ने बिहार के लाभार्थियों का आंकड़ा जारी करते हुए बताया कि बिहार पहला राज्य बना है, जिसने बिहार की जनता के लिए इस महामारी के समय में भी सहायता राशि दी है. कुल 2 लाख 84 हजार 674 आवेदन प्राप्त हुए हैं, जिसमें से एक लाख 3 हजार 589 लोगों के अकाउंट में मुख्यमंत्री राहत कोष के माध्यम से सीधे अकाउंट में पैसे डाल दिए गए हैं. कुल 10 करोड़ 35 लाख 89 हजार रुपए अभी तक लाभार्थियों के खाते में ट्रांसफर किया गया है.

मुख्यमंत्री राहत कोष

'सभी लोगों को इस महामारी से मिलकर लड़ना चाहिए'
नीरज कुमार का कहना है कि बिहार में रह रहे राशन कार्ड धारियों के साथ-साथ जो लोग बिहार के बाहर काम करते हैं, उनके खाते में भी बिहार सरकार ने 1 हजार रुपये की राशि पहुंचाने का काम किया है. वहीं, इस विपदा के समय में विपक्ष की ओर से उठाए गए सवालों पर उन्होंने कहा कि यह समय एक दूसरे पर आरोप लगाने का नहीं है. बल्कि सभी लोगों को मिलकर इस महामारी से लड़ना चाहिए.

देखें पूरी रिपोर्ट

चलाए जा रहे हैं राहत शिविर
नीरज कुमार ने कहा कि इस विपदा की घड़ी में बिहार सरकार ने मुख्यमंत्री राहत कोष से बिहार के बाहर काम करने वाले लोगों को सहायता राशि देने का काम किया है. वहीं, सरकार की तरफ से राजधानी पटना सहित बिहार के सभी जिलों में कम्युनिटी किचन और राहत शिविर चलाया जा रहा है. साथ ही साथ बिहार के बाहर दूसरे राज्यों में भी बिहार सरकार तरफ से राहत शिविर चलाए जा रहे हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details