बिहार

bihar

खेल दिवस पर कला संस्कृति मंत्री ने ली शपथ, कहा- आगे बढ़ायेंगे PM का 'फिट इंडिया मूवमेंट'

By

Published : Aug 29, 2019, 3:09 PM IST

विश्व खेल दिवस के दिन प्रधानमंत्री ने फिट इंडिया मूवमेंट की शुरुआत की. वहीं, बिहार में कला एवं संस्कृति विभाग ने फिट इंडिया मूवमेंट को आगे बढ़ाने का प्रण लिया. विभाग के मंत्री और कर्मचारियों ने शपथ ली.

इंडिया मूवमेंट कार्यक्रम देखते कला एवं संस्कृति मंत्री प्रमोद कुमार

पटनाः29 अगस्त को पूरा देश नेशनल स्पोर्ट्स डे मना रहा है. इस मौके पर पीएम नरेन्द्र मोदी ने 'फिट इंडिया मूवमेंट' की शुरुआत की और लोगों से इसे आगे बढ़ाने का आग्रह भी किया. पीएम मोदी ने लोगों को कई टिप्स भी दिए. इस मौके पर बिहार सरकार के कला एवं संस्कृति मंत्री प्रमोद कुमार ने फिट रहने के लिए विभाग के कर्मचारियों संग शपथ ली.

पीएम मोदी ने फिट रहने के लिए 'फिट इंडिया मूवमेंट' से जुड़ने का आग्रह किया. पीएम ने इससे राज्य सरकार को भी जुड़ने का आग्रह किया है. पीएम ने राज्य सरकार से आग्रह करते हुए कहा कि देशभर के स्कूलों में, हर पंचायत में फिट इंडिया मूवमेंट के माध्यम से लोगों को जोड़ें. जिसका अनुसरण बिहार सरकार के कला एवं संस्कृति मंत्री करते दिखे.

फिट इंडिया मूवमेंट पर ईटीवी भारत से बातचीत करते मंत्री प्रमोद कुमार

फिट रहने के लिए संकल्प
कला एवं संस्कृति मंत्री प्रमोद कुमार पीएम के कार्यक्रम को अपने कार्यालय में कर्मचारियों संग देख रहे थे. मंत्री प्रमोद कुमार ने 'फिट इंडिया मूवमेंट' को लेकर कर्मचारियों संग शपथ लिया. इस दौरान उनके साथ मौजूद कर्मचारियों भी संकल्प लिया.

कला एवं संस्कृति मंत्री प्रमोद कुमार

फिट इंडिया को लेकर सीएम नीतीश से करेंगे मुलाकात
मंत्री प्रमोद कुमार ने इस मौके पर ईटीवी भारत से खास बातचीत में कहा कि प्रधानमंत्री देश को फिट रखने के लिए 'फिट इंडिया मूवमेंट' के जरिए लोगों को जोड़ने की अपील कर रहे हैं. इसकी चर्चा देश ही नहीं विदेश में भी हो रही है. मंत्री ने कहा कि जब हम फिट रहेंगे तभी सबकुछ फिट रहेगा. पीएम ने हर राज्य से 'फिट इंडिया मूवमेंट' को लेकर आग्रह किया है. इस संदर्भ में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और उप मुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी से मुलाकात कर अपनी बातों को रखेंगे. हमें विश्वास है कि फिट इंडिया को लेकर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार भी पीएम की तरह सक्रिय रहेंगे.

कला एवं संस्कृति मंत्री प्रमोद कुमार के साथ कार्यक्रम देखते कर्मचारी

ABOUT THE AUTHOR

...view details