बिहार

bihar

ETV Bharat / state

नीरज कुमार ने शहीदों को किया नमन, कहा- मुंहतोड़ जवाब देगी भारतीय सेना

मंत्री नीरज कुमार ने कहा कि भारत शांति पसंद करने वाला देश है. लेकिन अगर कोई भी देश भारत पर हमला करेगा तो पहले जैसे जवाब दिया गया है. उसी लहजे में भारतीय सेना जवाब देने का काम करेगी.

By

Published : Jun 17, 2020, 12:46 PM IST

Patna
Patna

पटनाःभारत और चीन के बीच हुए हिंसक झड़प में बिहार के कई जवान शहीद हो गए हैं. प्रदेश सरकार में मंत्री नीरज कुमार ने जवानों की शहादत को शत-शत नमन किया. उन्होंने कहा कि चीन से कड़ा मुकाबला करने के लिए हमारे जवान तैयार हैं.

दिया जाएगा मुंहतोड़ जवाब
सूचना एंव जनसंपर्क मंत्री नीरज कुमार ने कहा कि चीन ने अंतरराष्ट्रीय मानक का उल्लंघन किया है इसका मुंहतोड़ जवाब दिया जाएगा. उन्होंने कहा कि चीन अगर भारत को चुनौती देगा तो देश के सवा सौ करोड़ की जनता का आशीर्वाद हमारे सैन्य बल के साथ है.

शांति पसंद करने वाला देश
मंत्री नीरज कुमार ने कहा कि भारत शांति पसंद करने वाला देश है. लेकिन अगर कोई भी देश हम पर हमला करेगा तो पहले जैसे भारत ने जवाब दिया है. उसी तरह भारतीय सेना जवाब देने का काम करेगी.

सूचना एंव जनसंपर्क मंत्री नीरज कुमार

सरकार कर रही है मंथन
नीरज कुमार ने कहा कि इस हिंसक झड़प देखते हुए भारत सरकार मंथन कर रही है. इसको लेकर केंद्र सरकार उचित समय पर उचित कदम उठाएगी. गलवान घाटी में भारत और चीन के सैन्य अधिकारियों के बीच कई दिनों से लगातार बात चल रही थी. जिसमें चीन ने विवादित इलाके में सैनिक को हटाने की बात कही थी.

देखें रिपोर्ट

चीनी सैनिकों के साथ हिंसक झड़प
बता दें कि बातचीत के बीच सोमवार की रात भारतीय सेना की पेट्रोलिंग पार्टी ने चीन के सैनिकों को उन इलाकों में जमा होकर युद्ध का सामान जुटाते देखा. इसी बीच गलवान घाटी में भारतीय सैनिकों की चीनी सैनिकों के साथ हिंसक झड़प हो गई.

20 भारतीय सैनिक हुए शहीद
भारतीय सेना ने स्वीकार किया है कि पूर्वी लद्दाख की गलवान घाटी में चीनी सेना के साथ हुए हिंसक संघर्ष में 20 भारतीय सैनिक शहीद हुए हैं. सेना ने मंगलवार की रात अपने आधिकारिक बयान में कहा कि गलवान इलाके में अब भारतीय और चीनी दोनों ही देशों के सैनिकों के बीच संघर्ष बंद हो गया है. वहीं, इसमें चाइना के 47 जवान के हताहत होने की सूचना है. लेकिन चीन इसकी पुष्टि नहीं कर रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details