बिहार

bihar

ETV Bharat / state

जानिए पथ निर्माण मंत्री नंद किशोर की जुबानी- आपके शहर के लिए किस तरह होगा सड़कों का निर्माण

दिल्ली में केंद्रीय परिवहन मंत्री नितिन गडकरी से मुलाकात के बाद पथ निर्माण मंत्री नंदकिशोर यादव ने कहा कि इस बार बिहार में 4 लेन और 6 लेन का जाल बिछेगा

By

Published : Jun 15, 2019, 3:02 PM IST

नंदकिशोर यादव, पथ निर्माण मंत्री

पटनाः सड़क और पुलों के मामले में यह साल बिहार के लिए बेहतरीन साबित होने वाला है. सूबे के पथ निर्माण मंत्री नंदकिशोर यादव की केंद्रीय परिवहन मंत्री नितिन गडकरी से मुलाकात के बाद कई नए प्रोजेक्ट्स को हरी झंडी मिली है. वहीं कई प्रोजेक्ट्स इस साल पूरे होने के कगार पर हैं.

केंद्रीय परिवहन मंत्री नितिन गडकरी और पथ निर्माण मंत्री नंदकिशोर यादव

जल्द होगा गंगा पुल के लिए टेंडर
दिल्ली में केंद्रीय परिवहन मंत्री नितिन गडकरी से बिहार के पथ निर्माण मंत्री नंदकिशोर यादव की मुलाकात के बाद यह तय हो गया है कि इस साल बिहार पुल और सड़क के मामले में अग्रणी राज्यों की श्रेणी में रहेगा. ईटीवी भारत से खास बातचीत में पथ निर्माण मंत्री नंदकिशोर यादव ने कहा है कि बहुत जल्द गांधी सेतु के समानांतर गंगा पुल बनाने के लिए टेंडर होने वाला है. अगले 15 दिन में इसकी प्रक्रिया शुरू हो जाएगी.

मीटिंग के दौरान केंद्रीय परिवहन मंत्री नितिन गडकरी और पथ निर्माण मंत्री नंदकिशोर यादव

एक्सप्रेस वे की मिली मंजूरी
नंदकिशोर ने कहा कि इसके अलावा पटना में आर ब्लॉक से दीघा के बीच सिक्स लेन सड़क का काम भी बहुत तेजी से चल रहा है. पटना होकर औरंगाबाद और दरभंगा के बीच एक एक्सप्रेस वे को भी सरकार ने मंजूरी दी है. इसके साथ-साथ शेरपुर और दिघवारा के बीच गंगा नदी पर एक नया पुल बनाने को भी मंजूरी मिली है.

पथ निर्माण मंत्री नंदकिशोर यादव से बातचीत करते संवाददाता अमित कुमार

आरा-मोहनिया के बीच बनेगा फोरलेन
पथ निर्माण मंत्री ने बताया कि आरा और मोहनिया के बीच जर्जर सड़क को दुरुस्त करने के बाद अब उसको फोरलेन बनाने के प्रस्ताव पर भी मुहर लग गई है. पथ निर्माण मंत्री ने कहा कि गांधी सेतु के समानांतर जो पुल बनने वाला है उस पर 2900 करोड़ रूपये खर्च होंगे. साथ ही गांधी सेतु का पश्चिमी लेन जो स्टील स्ट्रक्चर का बन रहा है, उसको भी 1 दिसंबर तक चालू करने का लक्ष्य रखा गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details