बिहार

bihar

पटना: मंत्रोच्चारण के साथ खुला मां दुर्गा का पट, मंत्री नंदकिशोर यादव ने की बोरिंग रोड के पंडाल में पूजा

By

Published : Oct 5, 2019, 10:26 PM IST

Updated : Oct 6, 2019, 5:38 PM IST

पटना में सप्तमी पूजा के साथ ही पंडालों में विराजमान मां दुर्गा के पट खुल गए. शनिवार को बोरिंग रोड स्थित पंडाल में बिहार के पथ निर्माण मंत्री नंदकिशोर यादव मां दुर्गा की पूजा करने पहुंचे.

मंत्रोच्चारण के साथ खुला मां दुर्गा का पट

पटनाः राजधानी पूरी तरह दुर्गा पूजा की भक्ति में डूब गया है. सप्तमी पूजा के साथ ही शनिवार को पंडालों में विराजमान मां दुर्गा के पट खुल गए. इस दिन मां कात्यायनी की पूजा की जाती है. पटना में अलग-अलग जगहों पर पंडाल बनाए गए हैं. वहीं, बोरिंग रोड स्थित कृष्णा अपार्टमेंट के सामने भव्य पंडाल बना है. इस पंडाल को पटना के बापू सभागार द्वार का रूप दिया गया है.

मेडिकल टीम की व्यवस्था
पूजा पंडालों में बिहार सरकार के मंत्री भी पहुंच रहे हैं. बिहार पथ निर्माण मंत्री नंदकिशोर यादव शनिवार को बोरिंग रोड स्थित पंडाल पहुंचे. जहां उन्होंने पूरे विधि-विधान से दुर्गा की पूजा-अर्चना की. इसके अलावे आरती में भाग लेते हुए प्रसाद वितरण भी किया. इस मौके पर हजारों श्रद्धालु पंडाल में मौजूद थे. सभी ने जयकारा लगाते हुए मां दुर्गा के दर्शन किए.

मां दुर्गा की पूजा की पूजा अर्चना करने पहुंचे नंदकिशोर यादव

राज्य की शांति और विकास की कामना
पूजा-अर्चना के बाद नंदकिशोर यादव ने कहा कि यहां पटन देवी का स्थान है. इसलिए पटना ही नहीं पूरे बिहार के लोग दुर्गा पूजा विधि-विधान से करते हैं. नंदकिशोर यादव ने राज्य की शांति, समृद्धि और विकास के लिए मां से प्रार्थना की. वहीं, दूसरी तरफ दुर्गा पूजा समिति की तरफ से मेडिकल टीम की व्यवस्था की गई है. जहां डॉक्टर दवा के साथ मौजूद हैं.

पथ निर्माण मंत्री नंदकिशोर यादव
Last Updated : Oct 6, 2019, 5:38 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details