बिहार

bihar

ETV Bharat / state

सरकार पर कुव्यवस्था का आरोप, पानीपत से आए श्रमिकों ने करबिगहिया जंक्शन पर जमकर किया हंगामा

बुधवार को करबिगहिया जंक्शन पर सैकड़ों की संख्या में पानीपत से पहुंचे श्रमिकों ने सड़क पर उतर कर देर तक प्रदर्शन किया.

By

Published : May 20, 2020, 11:39 PM IST

Updated : May 21, 2020, 11:51 PM IST

patna
patna

पटना:केंद्र सरकार द्वारा चलाए जा रहे स्पेशल ट्रेनों से राज्य के बाहर फंसे प्रवासी मजदूर अब धीरे-धीरे वापस लौट रहे हैं. वहीं बुधवार को पानीपत से पटना पहुंचे सैकड़ों श्रमिकों ने करबिगहिया जंक्शन पर जमकर हंगामा किया. हंगामा कर रहे श्रमिकों को मौके पर मौजूद पुलिस की टीम ने शांत करवाया. बाद में जिला प्रशासन की बसों से उन्हें विभिन्न जिलों में भेजा गया.

बुधवार को करबिगहिया जंक्शन पर सैकड़ों की संख्या में पानीपत से पहुंचे श्रमिकों ने सड़क पर उतर कर देर तक प्रदर्शन किया. श्रमिकों ने बताया कि करबिगहिया जंक्शन एक महिला वहां मौजूद एक पुलिस अधिकारी से कुछ जानकारी मांग रही थी. इसी दौरान मौके पर मौजूद एक पुलिस अधिकारी ने महिला को एक थप्पड़ मार कर भगा दिया. इसी बात से आक्रोशित होकर सैकड़ों प्रवासी श्रमिकों ने जमकर हंगामा किया.

बस के इंतजार में बैठे प्रवासी श्रमिक

राज्य सरकार ने नहीं मिली कोई सुविधा
श्रमिकों ने कहा कि पानीपत प्रशासन ने उन पर पुष्प वर्षा कर, मुकम्मल इंतजाम के साथ उन्हें रवाना किया. पानीपत से खुली ट्रेन सीधे हाजीपुर जंक्शन पहुंची. फिर हाजीपुर से उन्हें एक बस में बैठाकर फिर से पटना छोड़ दिया गया. इसको लेकर श्रमिकों ने पटना जंक्शन के दक्षिणी छोर पर स्थित करबिगहिया जंक्शन पर हंगामा करते हुए कहा कि यहां उन्हें प्रशासन से कोई सहायता नही मिली. उन्होंने बिहार सरकार के दावों को खोखला बताते हुए आरोप लगाया कि राज्य में प्रवासियों के लिए कोई व्यवस्था नहीं की गई है.

देखें पूरी रिपोर्ट

पुलिस ने मामले को कराया शांत
श्रमिकों ने सरकार और जिला प्रशासन पर आरोप लगाते हुए कहा बिहार पहुंचने के बाद उन्हें अभी तक खाना तो दूर पानी भी नहीं दिया गया. वहीं मौके पर मौजूद महिलाओं ने बताया कि उनके गोद में छोटे-छोटे बच्चे हैं और वह काफी भूखे हैं. अगर किसी प्रशासनिक अधिकारी से कुछ मदद मांगने जाते है तो वह दुत्कार कर भगा देता हैं. वहीं जक्कनपुर थाने की पुलिस मौके पर पहुंचकर प्रदर्शन कर रहे मजदूरों को शांत हुए कराया. मजदूरों ने कहा की उन्हें अपने-अपने गृह जिला मुकम्मल व्यवस्था के साथ भिजवाया जाए. बाद में पुलिस टीम ने तीन बसों से सभी श्रमिकों को उनके गृह जिला भिजवाया.

Last Updated : May 21, 2020, 11:51 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details