बिहार

bihar

ETV Bharat / state

बारिश को लेकर जारी हेवी अलर्ट पर हरकत में नीतीश सरकार, CM आवास पर हुई हाई लेवल मीटिंग

मौसम विभाग ने बिहार के कई जिलों में भारी बारिश को लेकर अलर्ट जारी किया है. उत्तर बिहार बारिश से ज्यादा प्रभावित रहेगा. अलर्ट के बाद आपदा प्रबंधन विभाग और अन्य वरीय अधिकारियों के साथ सीएम नीतीश कुमार ने बैठक की.

By

Published : Sep 27, 2019, 7:51 PM IST

सीएम आवास पर चल रही बैठक

पटना:मौसम विभाग ने भारी बारिश को लेकर बिहार के कई जिलों में हेवी अलर्ट जारी किया है. मौसम विभाग ने रेड के साथ-साथ ऑरेंज अलर्ट भी जारी किया है. 3 दिनों तक बिहार के कई जिलों में भारी बारिश की चेतावनी दी है. वहीं, 29 सितंबर को प्रदेश के सभी जिलों में भारी बारिश की चेतावनी जारी की गई है. अलर्ट के बाद राज्य सरकार हरकत में आ गई है. मुख्यमंत्री आवास पर मौसम विभाग के अलर्ट को लेकर बैठक हुई.

मौसम विभाग की तरफ से जारी अलर्ट के बाद राज्य आपदा विभाग ने तमाम जिलाधिकारियों से बात की है. अलर्ट को लेकर सभी तरह के एहतियात बरतने का निर्देश दिया गया है. उत्तर बिहार में मौसम विभाग का गंभीर अलर्ट है. इसके अलावा प्रदेश के अन्य हिस्सों में भी अलर्ट जारी किया गया है.

ईटीवी भारत संवाददाता की रिपोर्ट

आलाधिकारियों के साथ सीएम ने की बैठक
मौसम विभाग के अनुसार उत्तर बिहार बारिश से ज्यादा प्रभावित रहेगा. इन इलाकों में भारी बारिश की आशंका व्यक्त की गई है. अलर्ट को लेकर एक अणे मार्ग स्थित मुख्यमंत्री आवास पर सीएम की अध्यक्षता में आपदा प्रबंधन की बैठक हुई. इस बैठक में मुख्य सचिव दीपक कुमार, आपदा प्रबंधन विभाग के प्रधान सचिव प्रत्यय अमृत समेत विभाग के तमाम आला अधिकारी मौजूद रहे.

स्थिति से निपटने पर हुई चर्चा
इस बैठक में अलर्ट को लेकर एहतियात बरतने पर चर्चा हुई. अलर्ट के बाद भारी बारिश बारिश से राज्य को कम से कम क्षति हो इस पर मंथन किया गया. वहीं, भारी बारिश के बाद स्थिति से निपटने के लिए सीएम नीतीश कुमार ने आपदा विभाग के आलाधिकारियों को कई निर्देश दिए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details