बिहार

bihar

ETV Bharat / state

CM की 'क्लास' से पहले मुख्य सचिव ने अधिकारियों के साथ की बैठक, कहा- जमजमाव एक बड़ी चूक

सीएम की बैठक के पहले मुख्य सचिव दीपक कुमार समेत कई अधिकारियों ने बैठक की है. इसमें जलजमाव वाले इलाकों की मॉनिटरिंग करने के सख्त दिशा निर्देश दिए गए हैं.

By

Published : Oct 12, 2019, 8:21 PM IST

जानकारी देते नगर आयुक्त

पटना: मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पटना में हुए जलजमाव को लेकर विभाग के मंत्री और अधिकारियों के साथ 14 अक्टूबर को समीक्षा बैठक करेंगे. इसके पहले मुख्य सचिव दीपक कुमार, नगर विकास विभाग के प्रधान सचिव, स्वास्थ्य विभाग के प्रधान सचिव समेत पटना के जिलाधिकारी और अन्य विभागीय अधिकारियों ने बैठक की. इसके बाद मुख्य सचिव ने बताया कि पटना में जलजमाव होना निश्चित तौर पर एक चूक थी.

दीपक कुमार ने कहा कि जलजमाव को लेकर मुख्य रूप से नगर विकास विभाग के अधिकारियों के साथ बैठक की गई है. उन्होंने कहा कि उनसे ये भी सलाह ली जा रही है कि जलजमाव से पटना में लोगों को कैसे छुटकारा मिलेगा. मुख्य सचिव ने कहा कि स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिए गए हैं. निर्देश के अनुसार उन्हें इस बात की समीक्षा करनी है कि जलजमाव वाले क्षेत्रों में प्रॉपर रूप से ब्लीचिंग पाउडर का छिड़काव और फॉगिंग हो रहा है कि नहीं.

जानकारी देते मुख्य सचिव

रिव्यू मीटिंग...
मुख्य सचिव ने कहा कि अब अधिकारियों को खुद मॉनिटरिंग कर जमजमाव वाले इलाकों की स्थिति का जायजा लेने को कहा गया है. उन्होंने कहा कि इन्हीं सभी बिंदुओं पर विचार करने और कुछ निर्देश देने के लिए ये बैठक बुलाई गई थी. मुख्यमंत्री के साथ होने वाली जलजमाव की समीक्षा बैठक में जलजमाव के कारण और इसके निवारण पर चर्चा होगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details