बिहार

bihar

मसौढ़ी नगर विकास एवं आवास विभाग ने 39 लाभुकों को दी आशियाने की चाबी

By

Published : Dec 4, 2021, 3:34 PM IST

मसौढ़ी नगर विकास एवं आवास विभाग द्वारा आयोजित पूरे बिहार भर में आज प्रधानमंत्री आवास योजना ( Prime Minister Housing Scheme ) के तहत शहरी आवास के लाभुकों को चाबी दी गई. वहीं स्वयं सहायता समूह के ग्रुप को डेढ़ लाख रुपए की राशि का चेक भी दिया गया. योजनाओं का माननीय मुख्यमंत्री द्वारा वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से उद्घाटन एवं शिलान्यास किया गया.

मसौढ़ी में लाभुकों को चाबी दी गई
मसौढ़ी में लाभुकों को चाबी दी गई

पटनाः मसौढ़ी नगर विकास एवं आवास विभाग ( Masaurhi Urban Development and Housing Department ) द्वारा शनिवार को पूरे बिहार में सभी नगर परिषद के अंतर्गत शहरी आवास के लाभुकों को आवास की चाबी दी गई. प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत 39 लाभुकों को नगर परिषद मसौढ़ी में आवास की चाबी दी गई. स्वयं सहायता समूह के सभी ग्रुपों के बीच उन्हें डेढ़ लाख रुपए चेक की राशि प्रदान की गई. इस मौके पर स्थानीय विधायक रेखा देवी, नगर परिषद के अध्यक्ष रानी कुमारी उपाध्यक्ष समेत कई वार्ड पार्षद एवं अन्य गणमान्य लोग उपस्थित रहे.

यह भी पढ़ें- 40 सालों से महादलित परिवारों के बीच सरकारी योजनाओं ने नहीं रखा अपना कदम, अंधेरे में बासगीत पर्चा

वहीं इस दौरान स्थानीय विधायक रेखा देवी ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर सवाल उठाया कि नगर परिषद के अंतर्गत 1894 लाभुकों के बीच पिछले 7 साल से कार्य आदेश देने के बावजूद भी अभी तक उन्हें राशि नहीं दी गई है. पहले ही उन सभी के बीच राशि का वितरण किया जाना चाहिए था. पिछले 7 साल से 18 सौ से अधिक लाभुक पॉलीथिन टांग कर रहने को विवश हैं. जिसे देखने के लिए कोई सरकारी अधिकारी नहीं पहुंचे.

मसौढ़ी में लाभुकों को चाबी दी गई

नगर विकास एवं आवास विभाग की ओर से विभिन्न योजनाओं का शिलान्यास एवं उद्घाटन किया गया. माननीय मुख्यमंत्री नीतीश कुमार द्वारा पटना के संवाद केंद्र से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से बिहार के तमाम नगर परिषदों के विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन किया गया. जिसमें नगर परिषद मसौढ़ी में 39 शहरी आवास के लाभुकों के बीच उनके आशियाने की चाबी दी गई. जबकि स्वयं सहायता समूह के 5 ग्रुपों के बीच डेढ़ लाख की राशि प्रदान की गई. इस मौके पर स्थानीय विधायक, नगर परिषद, अध्यक्ष, उपाध्यक्ष, वार्ड पार्षद समेत अन्य गणमान्य मौजूद रहे.

"नगर परिषद मसौढ़ी के अंतर्गत 1894 लाभुकों को फेज 1, फेज टू और फेज 3 में कार्यादेश दिया गया है. इसके बावजूद 7 साल बीतने को है, अभी तक उन सभी लाभुकों के बीच राशि नहीं प्रदान की गई है. ऐसे में सभी लाभुक पॉलीथिन टांग कर रहने को विवश हैं. सरकार को पहले उन सभी लाभुकों को आशियाना बनाने के लिए राशि प्रदान करना चाहिए."-रेखा देवी, विधायक, मसौढ़ी

"नगर विकास एवं आवास योजना के तहत 39 लागों के बीच राशि प्रदान की गई एवं अन्य कई योजनाओं का शिलान्यास उद्घाटन किया गया."-रानी कुमारी, नगर परिषद अध्यक्ष

यह भी पढ़ें- 'सबका साथ सबका विकास और सबका आवास का वादा किया जा रहा है पूरा'

नोट: ऐसी ही विश्वसनीय खबरों को देखने के लिए डाउनलोड करेंETV BHARAT APP

ABOUT THE AUTHOR

...view details