बिहार

bihar

Manipur Violence: 'बेटियों के साथ ऐसी घटना दुखद और चिंताजनक..', INDIA मांग रहा जवाब'

By

Published : Jul 20, 2023, 1:15 PM IST

मणिपुर में महिलाओं को निर्वस्त्र कर परेड कराने के मामले को लेकर विपक्ष मोदी सरकार पर हमलावर है. जेडीयू प्रवक्ता नीरज कुमार ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृह मंत्री अमित शाह पर बड़ा हमला किया है.

Women paraded naked in Manipur
Women paraded naked in Manipur

जेडीयू प्रवक्ता नीरज कुमार

पटना:मणिपुर में काफी समय से हो रही हिंसा को लेकर जदयू प्रवक्ता नीरज कुमार ने प्रधानमंत्री पर निशाना साधा है. नीरज ने प्रवक्ता अंजू महाराज के साथ पार्टी कार्यालय में प्रेस कॉन्फ्रेंस करते हुए कहा लगातार हो रही हिंसा की घटना में अब तक डेढ़ सौ लोगों की जानें जा चुकी हैं. हिंदुओं की लगातार हत्या हो रही है.

पढ़ें- Manipur Violence: 'तथाकथित शेर चुप क्यों?..' महिलाओं को निर्वस्त्र कर घुमाए जाने पर ललन सिंह का PM मोदी पर हमला

बोले नीरज कुमार- 'INDIA मांग रहा जवाब': नीरज कुमार ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर तंज कसते हुए कहा कि प्रधानमंत्री के पास चुनावी सभा के लिए समय है, लेकिन मणिपुर के लिए समय नहीं है. अब मानसून सत्र शुरू हो रहा है तो प्रवचन दे रहे हैं. गृह मंत्री अमित शाह मणिपुर गए लेकिन उसके बाद भी हिंसा नहीं रुक रही है. इंडिया जवाब मांग रहा है.

"प्रधानमंत्री को एनडीए के गठन का डेट तक पता नहीं है. 15 मई 1998 को एनडीए का गठन हुआ था, लेकिन प्रधानमंत्री 28 मई को मुख्यमंत्रियों की बैठक में कह रहे हैं कि हम लोग वर्षगांठ मनाएंगे. प्रधानमंत्री हो झूठ बोलने में डी लिट की उपाधि मिली हुई है. एनडीए की बैठक में उन दलों को भी शामिल कर लिया गया जिनका विलय हो चुका है."-नीरज कुमार, प्रवक्ता, जेडीयू

'विलय के बाद भी NDA में शामिल?': नीरज कुमार ने आगे कहा कि केरला कांग्रेस थॉमस का विलय केरला कांग्रेस जोसेफ में 2021 में हो गया है. चुनाव आयोग में भी दे दिया गया है, लेकिन एनडीए की बैठक में उसका भी नाम दर्शाया गया है. लगता है पहाड़गंज से लोगों को उठाकर एनडीए की बैठक में शामिल कराया गया हो.

क्या है पूरा मामला?: मणिपुर की कुकी-जोमी समुदाय की 2 महिलाओं को पुरुषों की भीड़ द्वारा नग्न घुमाए जाने और उनके साथ यौन उत्पीड़न किए जाने का शर्मसार करने वाला वीडियो बुधवार को सोशल मीडिया पर वायरल हुआ. मामले में पहली गिरफ्तारी हो चुकी है. पीएम मोदी ने साफ कर दिया है कि दोषियों को किसी भी हाल में बख्शा नहीं जाएगा. मणिपुर के सीएम बीरेन सिंह ने गुरुवार को मामले पर तुरंत संज्ञान लिया और उसके बाद से पुलिस लगातार दोषियों को तलाश रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details