बिहार

bihar

ETV Bharat / state

पटना: दहेज में नहीं मिली कार तो पत्नी की कर दी पिटाई

गांव के प्रमुख लोगों के साथ मिलकर कई बार गांव में पंचायत बैठा कर विवाद को सुलझाने का प्रयास भी किया गया था, लेकिन दहेज में कार की मांग पूरा नहीं करने पर सरिता पर दबाव बनते रहे .

By

Published : Jun 8, 2019, 3:31 PM IST

Updated : Jun 8, 2019, 5:13 PM IST

आरोपी

पटनाः मुख्यमंत्री नीतीश कुमार बिहार में दहेज प्रथा के खिलाफ जन जागरण अभियान चलाते हैं. इसके बावजूद एक और ऐसा मामला सामने आया है, जहां ससुराल वालों ने अपनी बहू सरिता को दहेज के लालच में पीट-पीटकर अधमरा कर दिया.

घटना पटना पालीगंज अनुमंडल इलाके की है. यहां दहेज में कार नहीं मिलने पर ससुराल वाले अपनी बहु पर लगातार जुल्म करते रहे. सरिता कुमारी दुल्हिन बाजार प्रखंड के पंचायत में जीविका कोडिनेटर के पद पर कार्यरत हैं. पीड़ित सरिता ने पति उदय कुमार सहित सास, ससुर, जैठ, जैठानी और ननद पर मारपीट करने और प्रताड़ित करने का आरोप लगाया है.

दहेज में नहीं मिली कार तो पत्नि की कर दी पिटाई

सरिता का कहना है कि उसके ससुरालवाले अक्सर उस पर दहेज में मायके से कार लाने का दबाव बनाते थे. जिसका विरोध करने पर वो लोग मारपीट करने लगते थे. बिक्रम पुलिस ने सरिता के शिकायत के बाद त्वरित कार्रवाई करते हुए आरोपी पति उदय कुमार को गिरफ्तार कर लिया है. वहीं बाकी आरोपी फरार हैं. जिनकी गिरफ्तारी के लिए छापेमारी कर रहे हैं. सरिता के परिजनों ने बिक्रम पुलिस को बताया कि इस तरह की घटना को कई बार उसके ससुरालवालों ने अंजाम दिया है. गांव के प्रमुख लोगों के साथ मिलकर कई बार गांव में पंचायत बैठा कर विवाद को सुलझाने का प्रयास भी किया गया था, लेकिन दहेज में कार की मांग पूरा नहीं करने पर सरिता पर दबाव बनते रहे.

बिक्रम थानाध्यक्ष चन्दन कुमार ने बताया कि सरिता कुमारी की शिकायत पर त्वरित कार्रवाई करते हुऐ आरोपी पति उदय कुमार को गिरफ्तार कर लिया गया है. बाकी आरोपियों को जल्द से जल्द गिरफ्तार कर सलाखों के पीछे कर दिया जायेगा. फिलहाल घायल सरिता को इलाज कराने के बाद उसके मायकेवालों ने अपने साथ ले गए हैं.

Last Updated : Jun 8, 2019, 5:13 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details