बिहार

bihar

'प्याज के दाम में आ सकती है गिरावट, केंद्रीय मंत्री से हुई है बात'

By

Published : Nov 26, 2019, 12:19 PM IST

Updated : Nov 26, 2019, 12:57 PM IST

​​​​​​​मदन सहनी ने बताया कि बिहार में प्याज की जमाखोरी कोई नहीं कर रहा है. सरकार प्याज के बढ़ते दामों को लेकर सतर्क है. उन्होंने कहा कि केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान से भी बातचीत हुई है और लगातार केंद्र के संपर्क में बिहार सरकार है. जल्द ही लोगों को प्याज के बढ़े दामों से छुटकारा मिल जाएगा.

Madan Sahni
onion high prices in bihar

पटना:प्रदेश में बढ़े हुए प्याज के दाम पर लगाम लगाने की तैयारी शुरू कर दी गई है. राज्य के खाद्य आपूर्ति मंत्री मदन सहनी ने कहा कि प्याज की बढ़ती कीमतों पर सरकार की नजर है. केंद्र सरकार से भी इस मामले में बातचीत हुई है. केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान के साथ लगातार बिहार सरकार संपर्क में है. जल्द ही सस्ते दामों में प्याज लोगों को मिलने लगेंगे.

'प्याज के दाम में आ सकती है गिरावट

प्याज के दामों से मिलेगा बिहार को छुटकारा
पूरे प्रदेश में लोग प्याज के आंसू रोने को मजबूर हैं. इसको लेकर लोगों का प्रशासन के प्रति गुस्सा बढ़ता ही जा रहा है. वहीं मंगलवार को खाद्य आपूर्ति मंत्री मदन सहनी ने लोगों की नाराजगी दूर करने के लिए काम करना शुरु कर दिया है.

यह भी पढ़े-कुशवाहा के आमरण अनशन में नहीं शामिल होंगे तेजस्वी

केंद्रीय मंत्री से किया गया संपर्क
मदन सहनी ने बताया कि बिहार में प्याज की जमाखोरी कोई नहीं कर रहा है. सरकार प्याज के बढ़ते दामों को लेकर सतर्क है. उन्होंने कहा कि केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान से भी बातचीत हुई है और लगातार केंद्र के संपर्क में बिहार सरकार है. जल्द ही लोगों को प्याज के बढ़े दामों से छुटकारा मिल जाएगा. रामविलास पासवान के बयान पर( केंद्र डिमांड ही नहीं करता है) मदन सहनी ने कहा कि ऐसी बात नहीं है, हम लोग लगातार संपर्क में है और प्याज का बड़े पैमाने पर आयात हो रहा है. उन्होंने कहा कि बिस्कोमान राजधानी पटना में कई स्थानों पर 35 रुपये प्रति किलो के हिसाब से प्याज की बिक्री कर रहा है. ऐसे बाजार मूल्य प्याज का 70 रुपये प्रति किलो से अधिक हो चुका है. जिसको कम किया जाएगा.

Last Updated : Nov 26, 2019, 12:57 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details