बिहार

bihar

पटना: आसमानी बिजली गिरने से दुकान में लगी आग, 50 लाख का नुकसान

By

Published : May 8, 2021, 3:54 PM IST

पटना के धनरूआ में एक किराना दुकान में वज्रपात के कारण लगभग 50 लाख का सामान जलकर राख हो गया है. बताया जा रहा है कि बहोरीचक गांव में थोक विक्रेता की दुकान में वज्रपात से आग लग गई थी. अग्निशमन की गाड़ी मौके पर जब तक पहुंची, तब तक सब कुछ जलकर खाक हो चुका था.

lightning in patna
lightning in patna

पटना: धनरूआ समेत विभिन्न इलाकों में हल्की बारिशके साथ वज्रपात से भारी नुकसान हुआ है. सेवदाह बहोरी चक गांव में एक किराना दुकानदार के होलसेलर दुकान में वज्रपात गिरने से आग लग गई. जिसके कारण दुकान का पूरा सामान जलकर राख हो गया.

वज्रपात से दुकान में लगी आग

यह भी पढ़ें-गया: इमामगंज में आकाशीय बिजली गिरने से 12 साल के किशोर की मौत

वज्रपात से दुकान में आग
बिजली गिरने से दुकान पूरी तरह जलकर राख हो गयी. इस आग में बड़ा नुकसान हुआ है. दुकानदार के मुताबिक 50 लाख का नुकसान हुआ है.

बहोरीचक गांव में थोक विक्रेता की दुकान में वज्रपात

'50 लाख की संपत्ति का नुकसान हुआ है. जले हुए सामान में चावल, दाल, तेल, रिफाइंड, चीनी, मैदा, डालडा, चोकर, खली आदि के सैकड़ों बोरे जलकर खाक हो गये हैं. घंटों बाद पहुंची दमकल की गाड़ी जब तक आग को बुझाती, तब तक सभी सामान खाक हो गया.'- संजय कुमार, पीड़ित दुकानदार

देर से पहुंची फायर ब्रिगेड की गाड़ी
जानकारी के मुताबिक मौके पर अग्निशमन की गाड़ी काफी देरी से पहुंची, जिसकी वजह से इतना बड़ा नुकसान हुआ है. इन दिनों बारिश के साथ वज्रपात गिरने से कई जगहों पर भारी नुकसान हो रहा है. वहीं पीड़ित ने धनरूआ अंचलाधिकारी से सरकारी मदद की गुहार लगाई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details