बिहार

bihar

ETV Bharat / state

Bihar Politics: LJPR ने की बिहार में राष्ट्रपति शासन लगाने की मांग, बोले राजू तिवारी- कानून-व्यवस्था की हालत बेहद खराब

लोजपा रामविलास ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर जमकर हमला बोला है. रविवार को पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष राजू तिवारी ने कई मुद्दे पर पत्रकारों से बातचीत की और सरकार पर जमकर हमला बोला. प्रदेश में लॉ एंड ऑर्डर को लेकर राष्ट्रपति शासन लगाने की भी मांग की गई है.

By

Published : Apr 2, 2023, 7:09 PM IST

लोक जनशक्ति पार्टी रामविलास
लोक जनशक्ति पार्टी रामविलास

एलजेपीआर के प्रदेश अध्यक्ष राजू तिवारी

पटना:बिहार की राजधानी पटना स्थितलोक जनशक्ति पार्टी रामविलास (LJPR) के प्रदेश कार्यालय में आज प्रदेश अध्यक्ष राजू तिवारी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कई मुद्दों पर पत्रकारों से बातचीत की. राजू तिवारी ने कहा कि उनके नेता चिराग पासवान ने बिहार में बढ़ रहे बिजली बिल को लेकर सभी जिला में आंदोलन चलाया था, वह आंदोलन सफल रहा और मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने बिहार में बिजली बिल को नहीं बढ़ने दिया. इसको लेकर हम सीएम को धन्यवाद देते हैं. उन्होंने कहा कि उनकी पार्टी की मांग है कि बिहार में बीपीएल परिवार के लोगों को प्रति महीने 150 यूनिट बिजली मुफ्त मिलना चाहिए. इसके साथ ही कानून व्यवस्था को लेकर पार्टी की ओर से राष्ट्रपति शासन लागू करने की मांग की.

ये भी पढ़ें- LJPR ने की शेल्टर होम में सुरक्षा की मांग, कहा- 'लापरवाह सिस्टम के कारण हो रही घटनाएं'

लोजपा ने किया आंदोलन: लोजपा रामविलास के प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि बीपीएल परिवार के लोगों को मुफ्त में बिजली देने की मांग को लेकर पार्टी की ओर से पूरे राज्य में आंदोलन किया जाएगा. पूर्व विधायक राजू तिवारी ने कहा कि बिहार में अभी भी सबसे महंगी बिजली बिल लिया जा रहा है, जो कि गलत है. कई राज्यों से महंगी बिजली यहां पर सरकार बेच रही है.

मुख्यमंत्री का दिया धन्यवाद: लोजपा रामविलास पार्टी के नेता ने कहा कि सदन में मुख्यमंत्री जो बोल रहे हैं, उसका भी उन्हें जवाब देना चाहिए कि क्या कारन है कि बिहार में सबसे महंगे दर पर बिजली की खरीद की जा रही है. उन्होंने पार्टी की ओर से मांग किया कि बिहार में जो बिजली बिल है, उसमें 30 प्रतिशत तक की कमी की जाए. क्योंकि बिजली बिल इतना बढ़ा दिया गया है कि लोग इससे परेशान हो गए हैं. खास कर के मध्यमवर्गीय परिवार हैं, जो किसान है उसे काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है.

पार्टी करेगी आंदोलन: राजू तिवारी ने कहा कि बिजली बिल की कमी को लेकर भी हम लोग सड़क पर उतरने का काम करेंगे. साथ ही उन्होंने स्मार्ट मीटर को लेकर भी आवाज उठाने का काम किया और साफ-साफ कहा कि जिस तरह से बिहार में स्मार्ट मीटर लग रहा है, गांव में लोगों को काफी परेशानी हो रही है और अधिकारी बिजली बिल में गड़बड़ी का सुधार नहीं कर मनमानी तरीके से बिल लेने का काम कर रहे हैं.

"जिस तरह से बिहार में नालंदा और सासाराम में स्थिति बनी हुई है. उसका जिम्मेदार राज्य सरकार है. कहीं न कहीं से पहले भी हमारे नेता चिराग पासवान बिहार में राष्ट्रपति शासन लगाने की मांग कर रहे थे. राज्यपाल से मुलाकात भी उन्होंने की थी और फिर से हम लोग यह मांग करेंगे. केंद्र सरकार से बिहार में कानून व्यवस्था नाम का कोई चीज नहीं है. इसीलिए बिहार में राष्ट्रपति शासन लगने चाहिए."- राजू तिवारी, प्रदेश अध्यक्ष, लोजपा रामविलास

ABOUT THE AUTHOR

...view details