बिहार

bihar

ETV Bharat / state

तीसरे चरण के चुनाव में 41 सीटों पर लड़ेगी लोजपा

लोजपा ने तीसरे चरण मैं कुल 41 उम्मीदवारों को टिकट दिया है. वहीं लोजपा ने इस बार 20% महिला उम्मीदवारों को टिकट दिया है. मुख्यमंत्री हार के डर से चिराग पासवान पर निजी हमले कर रहे.

By

Published : Nov 5, 2020, 6:03 PM IST

लोजपा प्रवक्ता व संसदीय बोर्ड के मेंबर संजय पासवान

पटना: बिहार विधानसभा चुनाव के तीसरे चरण का मतदान बिहार के 15 जिलों के 78 विधानसभा और एक संसदीय सीट (वाल्मीकी नगर) पर उपचुनाव 7 नवंबर को होना है. लोजपा ने तीसरे चरण में 41 विधानसभा प्रत्याशी चुनावी मैदान में उतारा है. लोजपा तीसरे चरण के 41 विस चुनाव में जाति की गणित को देखते हुए दलित व सवर्ण जाति के लोगों को टिकट दिया है.

लोजपा प्रवक्ता व संसदीय बोर्ड के मेंबर संजय पासवान

लोजपा प्रवक्ता व संसदीय बोर्ड के मेंबर संजय पासवान का कहना है कि टिकट बंटवारे के समय पुराने कार्यकर्ताओं पर विश्वास जताया गया है. वहीं गठबंधन में जदयू के खाते में गई सीटों पर वहां के स्थानीय भाजपा के नेताओं को भी चिराग पासवान साथ लाने में कामयाब हुए हैं.

तीसरे चरण में भाजपा के साथ एक सीट पर फ्रेंडली फाइट लड़ रही लोजपा
लोजपा के प्रवक्ता संजय पासवान की माने तो तीसरे फेज में नरकटियागंज की सीट पर भाजपा के साथ फ्रेंडली फाइट है. लोजपा ने भाजपा के कई नेताओं को लोजपा से टिकट दिया है. लोजपा तीसरे चरण में जदयू के खिलाफ 25 उम्मीदवार उतारे हैं, 5 उम्मीदवार वीआईपी पार्टी के खिलाफ उतारे हैं. लोजपा की तो लोजपा ने 20% महिला उम्मीदवारों को टिकट दिया है.

हार सामने देख निजी हमले कर रहे सीएम नीतीश
लोजपा में तीसरे चरण को लेकर काफी उत्साह देखने को मिल रहा है. संजय पासवान ने कहा कि तीनों चरणों में ज्यादातर सीटों पर हम जीत हासिल कर रहे हैं. और लोजपा और भाजपा की सरकार बनना तय है. आगामी 10 नवंबर के बाद बिहार में फिर कभी बिहार के वर्तमान मुख्यमंत्री नीतीश कुमार मुख्यमंत्री की गद्दी पर नहीं बैठेंगे. जिस तरह से केंद्र में भाजपा और लोजपा का मजबूत गठबंधन है. ठीक उसी प्रकार बिहार में भी लोजपा और भाजपा की मजबूत गठबंधन बनेगा. जदयू और बिहार के मुख्यमंत्री हार के डर से चिराग पासवान पर निजी हमले कर रहे हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details